राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : टॉप 3 दावेदारों के इंटरव्यू के बाद मिलेगा नया अध्यक्ष

दस मार्च तक परिणाम सामने आएंगे

राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : टॉप 3 दावेदारों के इंटरव्यू के बाद मिलेगा नया अध्यक्ष

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मतदान के बाद अध्यक्ष पद के लिए टॉप तीन उम्मीदवारों के दिल्ली में इंटरव्यू होंगे। इंटरव्यू के लिए तीन नेताओं की कमेटी बनाई गई है।

जयपुर। प्रदेश युवा कांग्रेस की जारी चुनाव प्रक्रिया के बीच अध्यक्ष पद के टॉप तीन विजेताओं का दिल्ली में इंटरव्यू होकर एक अध्यक्ष चुना जाएगा। फिलहाल दावेदारों की अधिक से अधिक वोट हासिल कर टॉप तीन में जगह बनाने की कवायद जारी है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मतदान के बाद अध्यक्ष पद के लिए टॉप तीन उम्मीदवारों के दिल्ली में इंटरव्यू होंगे। इंटरव्यू के लिए तीन नेताओं की कमेटी बनाई गई है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, युवा कांग्रेस संयुक्त सचिव कृष्णा अलावुरू और राजस्थान युवा कांग्रेस प्रभारी मोहम्मद शाहिद इंटरव्यू लेने के लिए पैनल में होंगे। जारी चुनाव प्रक्रिया में 27 फरवरी तक सदस्य बनाने और वोट डालने की प्रक्रिया साथ-साथ जारी है। अभी तक करीब साढ़े पांच लाख मतदाता बन गए हैं। रोजाना औसतन 65 से 70 हजार नए सदस्य बन रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया में एक अध्यक्ष पद के लिए 15 दावेदार, 45 प्रदेश महासचिव पद के लिए 216 दावेदार, 38 जिलाध्यक्ष पद के लिए हर जिले में छह से आठ और 200 विधानसभा अध्यक्ष के लिए हर क्षेत्र में औसत दस से 12 दावेदार हैं। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद संभावित आठ से दस मार्च तक परिणाम सामने आएंगे। 

चुनाव के लिए पूरी प्रक्रिया आॅनलाइन
प्रक्रिया के तहत मेम्बरशिप की प्रक्रिया की शुरुआत के बाद 12 जनवरी से 18 जनवरी तक नामांकन हुए। इसके बाद 19 जनवरी तक आपत्ति प्रक्रिया हुई और 20-21 जनवरी को नामांकनों की छंटनी होकर 22 जनवरी को नामांकनों को अंतिम रूप दिया गया। इसके बाद 28 जनवरी से 27 फरवरी तक मेंबरशिप और वोटिंग की प्रक्रिया साथ साथ चल रही है। नए सदस्य को चारों पदों के लिए वोट डालना जरूरी होगा। पुराने सदस्यों को वोटिंग करने के लिए नए मेंबर बनाने पडेंÞगे। 

 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल