सीआईसीए कोचिंग का छात्र साइकिल सहित लापता

सीए फाउंडेशन की कर रहा है तैयारी

सीआईसीए कोचिंग का छात्र साइकिल सहित लापता

कोचिंग छात्र सुबह 10 बजे अपने घर से साइकिल से कोचिंग के लिए निकला था। इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटा है। पुलिस छात्र को तलाश में जुटी है। 

कोटा। शिक्षा नगरी कोटा में आए दिन कोचिंग छात्र अपने सपनों को साकार करने से पहले ही हार मान रहे हैं तथा आत्महत्या जैसा कदम उठाने में भी को गुरेज नहीं कर रहे हैं। जिससे कोचिंग छात्रों द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास तथा आत्महत्या करने के बढ़ते मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। पिछले  तीस दिन में पांच कोचिंग छात्र छात्राएं अलग अलग स्थानों पर हादसों के शिकार हो चुके हैं। ऐसे ही बुधवार को महावीर नगर थाना क्षेत्र से सीआईसीए कोचिंग केरियर इंस्टीट्यूट आॅफ कॉमर्स एंड एकाउंट्स संस्थान के छात्र के लापता होने का मामला सामने आया है। कोचिंग छात्र सुबह 10 बजे अपने घर से साइकिल से कोचिंग के लिए निकला था। इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटा है। पुलिस छात्र को तलाश में जुटी है। 

छात्र के पिता अशोक कुमार जैन ने पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराते हुए बताया कि उनका 18 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार जैन परिवार के साथ ही महावीर नगर द्वितीय में रह रहा था और कोटा में ही सीआईसीए कोचिंग संस्थान से 12 वीं कक्षा के साथ-साथ सीए फाउडेंशन की तैयारी कर रहा था। वह रोजाना की तरह ही बुधवार सुबह 9.44 बजे साइकिल से कोचिंग के लिए गया था। इसके वह अपने दो बच्चों को लेकर परीक्षा दिलाने चले गए। इसके बाद वह घर वापस आए तो वह घर नहीं मिला था। इसके बाद उसका करीब पौने चार बजे तक इंतजार किया। इसके बाद कोचिंग में पता किया तो जानकारी मिली कि वह बुधवार को कोचिंग ही नहीं गया था। इसके बाद उसे हर जगह तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चला है। छात्र को स्वयं ही तलाश किया तो 9.47 बजे सुबह इंडिया बैंक के पास खंडेलवाल नर्सिंग होम की तरफ के रोड पर साइकिल से जाता हुआ दिखाई दिया है। इसके बाद से उसका कोई पद चिह्न नहीं मिल रहे है। पिता का आरोप है कि पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है। रिपोर्ट देने के बाद भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। 

कोचिंग से नहीं मिलता है कोई मैसेज
छात्र के पिता ने बताया कि कोचिंग संस्थान से  उनके पुत्र के कोचिंग नहीं पहुंचने का कभी कोई आन लाइन मैसेज नहीं दिया गया। उनका पुत्र रोजाना ढाई बजे कोचिंग से आ जाता था। वह नियमित रूप से कोचिंग जा रहा था, उस पर कोई हमारा दबाव भी नहीं था। 

''मामले में एमपीआर दर्ज की गई है। छात्र को तलाश के लिए टीम बनाकर लगा दी गई है तथा आसपास के सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है। सीडीआर को भी चेक किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया तो मामला पढ़ाई को लेकर दबाव को होना सामने आ रहा है। मामले में छात्र के आने के बाद ही खुलासा होगा। ''
-मुकुल शर्मा, डिप्टी एसपी कोटा सिटी वृत चतुर्थ 

Read More लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार

Tags: coaching

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग