अभिनंदन ने तैराकी में जीता दूसरा गोल्ड

खेलों इण्डिया यूथ गेम्स:  युग चेलानी ने जीता स्वर्ण पदक

अभिनंदन ने तैराकी में जीता दूसरा गोल्ड

साइक्लिंग चैम्पियनशिप के पहले दिन राजस्थान के साइक्लिस्टों ने एक रजत और एक कांस्य पदक जीता।

जयपुर। गुलाबी नगर के तैराक अभिनंदन खंडेलवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैराकी प्रतियोगिता में बुधवार को अपना दूसरा गोल्ड मेडल जीत लिया। तैराकी में राजस्थान के लिए दिन का दूसरा स्वर्ण पदक उदयपुर के युग चेलानी ने जीता। राजस्थान ने इसके अलावा साइक्लिंग में एक रजत और एक कांस्य पदक भी हासिल किया। 

राजस्थान के दलनायक रणविजय सिंह ने बताया कि अभिनंदन खण्डेलवाल ने  लड़कों की 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। अभिनंदन ने 2:23.45 का समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा का रजत पदक झारखंड के राना प्रताप (2:28.46) ने जीता, जबकि कांस्य केरल के केविन जिनू (2:28.55) के नाम रहा। अभिनंदन ने इससे पूर्व मंगलवार को 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था। राजस्थान के एक अन्य तैराक युग चैलानी ने 400 मीटर व्यक्तिगत मेडले में 4:38.12 समय के साथ स्वर्णिम सफलता हासिल की। इस स्पर्धा का रजत बंगाल के सुभोजीत गुप्ता और कांस्य तेलंगाना के साई निहार बिक्कीना ने जीता। युग ने एक दिन पहले 200 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। 

साइक्लिंग चैम्पियनशिप के पहले दिन राजस्थान के साइक्लिस्टों ने एक रजत और एक कांस्य पदक जीता। बालक वर्ग की 30 किलोमीटर व्यक्तिगत टाइम ट्रायल में खेताराम चीगा ने 39 मिनट 57 सैकंड का समय निकालकर रजत पदक जीता जबकि महिला वर्ग की 20 किलोमीटर व्यक्तिगत टाइम ट्रायल स्पर्धा में रवीना बिश्नोई ने 36 मिनट 11 सैकंड का समय निकालकर कांस्य पदक अपने 
नाम किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News