बुमराह की पीठ का सफल ऑपरेशन

वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद

बुमराह की पीठ का सफल ऑपरेशन

हालिया रिपोर्टों के अनुसार वह मार्च में शुरू होने वाली आईपीएल और जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल सकेंगे। 

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी पीठ की सर्जरी करवा ली है और वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह ने सोमवार को न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई। वह मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहेंगे। बीसीसीआई की योजना के तहत बुमराह अगस्त में दोबारा अभ्यास शुरू करेंगे और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वह धीरे-धीरे अभ्यास करेंगे। गौरतलब है कि बुमराह ने सितंबर 2022 में आखिरी बार क्रिकेट खेला था, जिसके बाद वह पीठ में स्ट्रेस फैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गये थे। बुमराह ने एशिया कप 2022 के बाद टी-20 विश्व कप 2022 में भी हिस्सा नहीं लिया। हालिया रिपोर्टों के अनुसार वह मार्च में शुरू होने वाली आईपीएल और जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल सकेंगे। 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने बुमराह को सर्जरी करवाने का विकल्प दिया था। बुमराह ने एनसीए और बीसीसीआई के साथ मिलकर यह फैसला लिया। भारतीय टीम प्रबंधन के साथ-साथ एनसीए भी चाहता है कि बुमराह की वापसी तभी हो जब वह पूरी तरह गेंदबाजी करने के लिए फिट हों। एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीन पर ही होना है। इससे पहले भारत 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित होने वाले एशिया कप में भी हिस्सा लेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग