बुमराह की पीठ का सफल ऑपरेशन

वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद

बुमराह की पीठ का सफल ऑपरेशन

हालिया रिपोर्टों के अनुसार वह मार्च में शुरू होने वाली आईपीएल और जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल सकेंगे। 

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी पीठ की सर्जरी करवा ली है और वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह ने सोमवार को न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई। वह मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहेंगे। बीसीसीआई की योजना के तहत बुमराह अगस्त में दोबारा अभ्यास शुरू करेंगे और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वह धीरे-धीरे अभ्यास करेंगे। गौरतलब है कि बुमराह ने सितंबर 2022 में आखिरी बार क्रिकेट खेला था, जिसके बाद वह पीठ में स्ट्रेस फैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गये थे। बुमराह ने एशिया कप 2022 के बाद टी-20 विश्व कप 2022 में भी हिस्सा नहीं लिया। हालिया रिपोर्टों के अनुसार वह मार्च में शुरू होने वाली आईपीएल और जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल सकेंगे। 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने बुमराह को सर्जरी करवाने का विकल्प दिया था। बुमराह ने एनसीए और बीसीसीआई के साथ मिलकर यह फैसला लिया। भारतीय टीम प्रबंधन के साथ-साथ एनसीए भी चाहता है कि बुमराह की वापसी तभी हो जब वह पूरी तरह गेंदबाजी करने के लिए फिट हों। एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीन पर ही होना है। इससे पहले भारत 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित होने वाले एशिया कप में भी हिस्सा लेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में