डब्ल्यूपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 11 रन से हारी

गुजरात को मिली पहली जीत

डब्ल्यूपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 11 रन से हारी

जायंट्स ने डब्ल्यूपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज करके अंक तालिका में खाता खोल लिया है, जबकि आरसीबी ने अब भी जीत का स्वाद नहीं चखा है।

मुंबई। सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकली (65) और हरलीन देओल (67) के विस्फोटक अर्द्धशतकों के बाद एशले गार्डनर (31/3) की नायाब गेंदबाजी की बदौलत गुजरात जायंट्स ने विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 11 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।  जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में आरसीबी 20 ओवर में 190 रन तक ही पहुंच सका।  डंकली ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में मात्र 28 गेंद पर 11 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 65 रन बनाये, जबकि हरलीन ने 45 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के के साथ 67 रन का योगदान देकर जायंट्स को पहली बार 200 रन के पार पहुंचाया। आरसीबी के लिये सोफी डिवाइन ने 45 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली, हालांकि जब उनका विकेट गिरा तब आरसीबी लक्ष्य से 61 रन दूर था। अंत में हीथर नाइट ने 11 गेंद पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर ताबड़तोड़ 30 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सकीं।  गार्डनर ने गेंद से मैच-जिताऊ प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में सिर्फ 31 रन दिये और तीन महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट चटकाकर जायंट््स की जीत में बहुमूल्य योगदान दिया। जायंट्स ने डब्ल्यूपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज करके अंक तालिका में खाता खोल लिया है, जबकि आरसीबी ने अब भी जीत का स्वाद नहीं चखा है।

डंकली ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी
जायंट्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सबभिनेनी मेघना (11 गेंद, आठ रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन डंकली ने आरसीबी के गेंदबाजों पर प्रहार करते हुए 18 गेंद में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। यह डब्ल्यूपीएल और महिला टी20 क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज अर्द्धशतक है।  डंकली और हरलीन ने दूसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़े जिसमें हरलीन ने सिर्फ नौ रन का योगदान दिया। श्रेयंका पाटिल ने डंकली को आउट करके यह साझेदारी समाप्त की। 

हरलीन-गार्डनर ने जोड़े 53 रन 
डंकली का विकेट गिरने के बाद विस्फोटक बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी हरलीन ने अपने हाथों में ले ली। उन्हें दूसरे छोर से एशली गार्डनर का साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी की।  इस बीच गार्डनर (19), दयालन हेमलता (16) और ऐनाबेल सदरलैंड (14) बड़ा स्कोर बनाये बिना आउट हो गयीं लेकिन हरलीन ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने अगली दो गेंद पर दो चौके और जड़े, हालांकि चौथी गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला।  अंतिम 3 ओवर में बने मात्र 20 रन जायंट्स संभवत: डब्ल्यूपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में दिल्ली कैपिटल्स (223) को पिछे छोड़ सकता था, लेकिन आरसीबी ने अंतिम तीन ओवर में तीन विकेट लेते हुए सिर्फ 20 रन देकर उसे 201/7 पर रोक दिया। 

आरसीबी के लिए श्रेयंका ने चार ओवर में सिर्फ  32 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि हीथर नाइट ने दो ओवर में 17 रन देकर दो सफलताएं हासिल कीं। मेगन शूट (तीन ओवर, 26 रन) और एलिसे पेरी (चार ओवर, 43 रन) को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।    

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत