क्रशिंग मशीनों से हो सकेगा प्लास्टिक की बोतलों का निस्तारण

प्लास्टिक बोतल क्रशिगं मशीनों का महापौर ने शुभारंभ किया

क्रशिंग मशीनों से हो सकेगा प्लास्टिक की बोतलों का निस्तारण

आयुक्त विश्राम मीणा ने इन बोतलों के क्रश होने के बाद प्लास्टिक के दाने को संग्रहित करने के लिए उपायुक्त स्वास्थ्य को निर्देश दिए, ताकि इसे रिसाईकल के लिए उपयोग में लिया जा सके।

जयपुर। कोल्ड ड्रिंक, एनर्जी ड्रिंक व पानी की प्लास्टिक की बोतलों का अब क्रशिंग मशीनों से निस्तारण किया जा सकेगा। एक प्रतिष्ठित स्वयंसेवी संगठन (एनजीओ) सीएसआर के तहत नगर निगम हेरिटेज को भेंट की गई 2 प्लास्टिक बोतल क्रशिगं मशीनों का महापौर मुनेश गुर्जर ने शुभारंभ किया। महापौर ने मंगलवार निगम मुख्यालय के मुख्य द्वार पर प्लास्टिक बोतल क्रशिगं मशीन (शड्रर) को शहरवासियों को समर्पित किया। दूसरी मशीन जलमहल की पाल पर इन्दिरा रसोई के पास स्थापित करवाई गई है।

आयुक्त विश्राम मीणा ने इन बोतलों के क्रश होने के बाद प्लास्टिक के दाने को संग्रहित करने के लिए उपायुक्त स्वास्थ्य को निर्देश दिए, ताकि इसे रिसाईकल के लिए उपयोग में लिया जा सके। एनजीओ की सीईओ स्मृति गुप्ता ने कहा कि एक मशीन से प्रतिदिन लगभग 500 बोतले क्रश की जा सकती है व क्रश की गई बोतलों के प्लास्टिक दाने को सड़क बनाने, घरेलू व कार्यालय उपयोग के बहुरंगी व आकर्षक फर्नीचर व अन्य सामान बनाने में उपयोग किया जा सकता है।

Tags: munesh

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत