अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा : गहलोत

मिनी सचिवालय के उद्घाटन के बाद जनसभा संबोधन में की घोषणा

अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में अब कोई टिकट नहीं लगेगा और प्रवेश निशुल्क रहेगा।

अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में अब कोई टिकट नहीं लगेगा और प्रवेश निशुल्क रहेगा।

गहलोत ने यह घोषणा आज यहां अलवर मिनी सचिवालय के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि अलवर में घोषणाओं के लिए काफी ज्ञापन आए हैं। अब उन घोषणाओं को इंप्लोमेंट करवाना चाहिए। कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली द्वारा यह मांग रखी गई कि पांडुपोल हनुमान मंदिर में जाने के लिए टिकट लगता है तो उन्होंने मंच से ही घोषणा की कि अब पांडुपोल जाने के लिए कोई टिकट नहीं लिया जाएगा और इसका प्रवेश निशुल्क कर दिया जाएगा।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि बाकी की घोषणाएं अभी नहीं कर सकते और इस संबंध में ज्ञापन आए हैं और जो घोषणा आए अभी तक की गई हैं। अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता उनको आमजन में इंप्लीमेंट कराएं जिससे आमजन को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि महंगाई राहत शिविर भी इसी तरह की घोषणाओं के शिविर हैं। आमजन को राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं।

अलवर को नया संभाग बनाने की मांग के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने 3 संभाग और राजस्थान 19 जिलों की घोषणा की है लेकिन अब जब भी संभाग बनाया जाएगा तो अलवर को संभाग सबसे पहले बनाया जाएगा। उन्होंने कोटपूतली- बहरोड और खैरथल को नए जिला बनाने की घोषणा पर कहा कि छोटे जिले बनने से कामों में आसानी होगी और उनका प्रयास यह रहा कि 10 लाख की आबादी पर एक जिला बनाया जाए क्योंकि लोगों को काम करने के लिए दूर जाना पड़ता है। पुलिस अधीक्षक एवं कलक्टर के कार्यालय भी दूर होते हैं जो इस समय में काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में जनता की परेशानी को मध्य नजर रखते हुए 10 लाख की आबादी पर एक जिला बनाने के प्रयास किए गए हैं।

Read More हाड़ौती के दो धुरंधर, कल तक जो दोस्त थे, आज सबसे बड़े धुर विरोधी

गहलोत ने कहा कि छोटे-छोटे जिले बनने से काम में गुणवत्ता भी आएगी और काम में आसानी भी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन नए जिलों की घोषणा की गई है उनका सीमांकन चल रहा है और सीमांकन पूरा होते ही अधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अलवर को भी नगर निगम की सौगात की दी गई है और नगर निगम अलवर में शीघ्र काम कर देगा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया और यह बात सही नहीं है कि आमजन के विकास कार्यों के लिए किसी भी योजना को बंद किया जाए। उन्होंने बताया डिजिटल क्रांति का युग है ऐसे में डिजिटल का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।

Read More असर खबर का - कृषि सुपरवाइजरों ने फसल अवशेष नहीं जलाने की समझाइश की

गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुख की बात है कि सरकार बदलने पर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की सरकार के विकास कार्यों को रोक देती है और भारतीय जनता पार्टी की यह परंपरा अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह की की अर्थव्यवस्था चल रही है उसे अमीरी और गरीबी की खाई बढ़ती जा रही है। देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है इसका निदान भी जरूरी है। महंगाई के कारण आमजन का जीना दूभर हो रहा है।

Read More प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि जनता को राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में लगाये जा रहे महंगाई राहत शिविरों को लेकर भाजपा आरोप-प्रत्यारोप कर रही है क्योंकि वह राजस्थान की कांग्रेस सरकार की रीती नीतियों से परेशान है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके के विकास कार्यों की घोषणा और विकास कार्य कांग्रेस सरकार ने साढे चार वर्ष में कराए हैं उतना भाजपा की सरकारों ने कभी नहीं कराए।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग