अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा : गहलोत

मिनी सचिवालय के उद्घाटन के बाद जनसभा संबोधन में की घोषणा

अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में अब कोई टिकट नहीं लगेगा और प्रवेश निशुल्क रहेगा।

अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में अब कोई टिकट नहीं लगेगा और प्रवेश निशुल्क रहेगा।

गहलोत ने यह घोषणा आज यहां अलवर मिनी सचिवालय के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि अलवर में घोषणाओं के लिए काफी ज्ञापन आए हैं। अब उन घोषणाओं को इंप्लोमेंट करवाना चाहिए। कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली द्वारा यह मांग रखी गई कि पांडुपोल हनुमान मंदिर में जाने के लिए टिकट लगता है तो उन्होंने मंच से ही घोषणा की कि अब पांडुपोल जाने के लिए कोई टिकट नहीं लिया जाएगा और इसका प्रवेश निशुल्क कर दिया जाएगा।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि बाकी की घोषणाएं अभी नहीं कर सकते और इस संबंध में ज्ञापन आए हैं और जो घोषणा आए अभी तक की गई हैं। अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता उनको आमजन में इंप्लीमेंट कराएं जिससे आमजन को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि महंगाई राहत शिविर भी इसी तरह की घोषणाओं के शिविर हैं। आमजन को राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं।

अलवर को नया संभाग बनाने की मांग के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने 3 संभाग और राजस्थान 19 जिलों की घोषणा की है लेकिन अब जब भी संभाग बनाया जाएगा तो अलवर को संभाग सबसे पहले बनाया जाएगा। उन्होंने कोटपूतली- बहरोड और खैरथल को नए जिला बनाने की घोषणा पर कहा कि छोटे जिले बनने से कामों में आसानी होगी और उनका प्रयास यह रहा कि 10 लाख की आबादी पर एक जिला बनाया जाए क्योंकि लोगों को काम करने के लिए दूर जाना पड़ता है। पुलिस अधीक्षक एवं कलक्टर के कार्यालय भी दूर होते हैं जो इस समय में काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में जनता की परेशानी को मध्य नजर रखते हुए 10 लाख की आबादी पर एक जिला बनाने के प्रयास किए गए हैं।

Read More एनटीसीए की बैठक में भटनागर बतौर विशेषज्ञ लेगें हिस्सा

गहलोत ने कहा कि छोटे-छोटे जिले बनने से काम में गुणवत्ता भी आएगी और काम में आसानी भी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन नए जिलों की घोषणा की गई है उनका सीमांकन चल रहा है और सीमांकन पूरा होते ही अधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अलवर को भी नगर निगम की सौगात की दी गई है और नगर निगम अलवर में शीघ्र काम कर देगा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया और यह बात सही नहीं है कि आमजन के विकास कार्यों के लिए किसी भी योजना को बंद किया जाए। उन्होंने बताया डिजिटल क्रांति का युग है ऐसे में डिजिटल का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।

Read More शहर में बढ़ रही पटाखे वाली बुलेट की संख्या

गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुख की बात है कि सरकार बदलने पर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की सरकार के विकास कार्यों को रोक देती है और भारतीय जनता पार्टी की यह परंपरा अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह की की अर्थव्यवस्था चल रही है उसे अमीरी और गरीबी की खाई बढ़ती जा रही है। देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है इसका निदान भी जरूरी है। महंगाई के कारण आमजन का जीना दूभर हो रहा है।

Read More एयरपोर्ट से तय समय पर नहीं हो रहा है विमानों का संचालन

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि जनता को राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में लगाये जा रहे महंगाई राहत शिविरों को लेकर भाजपा आरोप-प्रत्यारोप कर रही है क्योंकि वह राजस्थान की कांग्रेस सरकार की रीती नीतियों से परेशान है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके के विकास कार्यों की घोषणा और विकास कार्य कांग्रेस सरकार ने साढे चार वर्ष में कराए हैं उतना भाजपा की सरकारों ने कभी नहीं कराए।

Post Comment

Comment List

Latest News

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक
इन खिलाड़ियों ने 22 स्मॉल बॉल राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में कांस्य पदक पर कब्जा किया। हर्षवर्धन सिंह नरूका ने...
नदी में पलटी नाव, बचाव अभियान में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत
एयरपोर्ट से तय समय पर नहीं हो रहा है विमानों का संचालन
मनोज पांडे ने सपा के मुख्य सचेतक पद से दिया इस्तीफा, क्रास वोटिंग की आशंका
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, दो की मौत
दुनियाभर में स्वास्थ्य के प्रति बढ़ती सजगता
बॉडी बनाने के लिए खाए जिंक के 39 सिक्के और 37 चुंबक के टुकड़े, पेट में जाकर आंत में फंसे