नीट यूजी-पीजी और सीयूईटी की स्थगित परीक्षाओं की तारीख घोषित

सीयूईटी यूजी फेज तृतीय का सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी

नीट यूजी-पीजी और सीयूईटी की स्थगित परीक्षाओं की तारीख घोषित

एनटीए ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी जिसे मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दिया था वह अब तीन से पांच जून के बीच किसी भी तारीख को होगी।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की ओर से पूर्व में टाली गई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 
एनटीए ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी जिसे मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दिया था वह अब तीन से पांच जून के बीच किसी भी तारीख को होगी। साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीयूईटी यूजी और पीजी 2023 के लिए टेंटेटिव री-एग्जाम शेड्यूल भी जारी किया है। मणिपुर राज्य में सीयूईटी यूजी परीक्षा 5 से 8 जून तक और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा सीयूईटी पीजी परीक्षा 5 से 17 जून तक होगी।

29 मई से 2 जून तक होगा एग्जाम
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से फेज-3 परीक्षा के लिए सीयूईटी यूजी परीक्षा सिटी इंटिमेशन स्लिप 2023 जारी कर दी गई है। परीक्षार्थी एग्जाम सिटी स्लिप को आॅफिशियल वेबसाइट पर देख सकते है। एजेंसी 29 मई से 2 जून तक यह परीक्षा आयोजित करेगी। 2 जून के बाद होने वाली परीक्षा के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप जल्द जारी होगी। इस साल तीन शिफ्ट में सीईयूटी यूजी परीक्षा हो रही है। 3 और 4 जून छोड़कर 6 जून तक परीक्षा होगी। सीयूईटी (यूजी) 2023 परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं में होगी।

एक ही शिफ्ट में एग्जाम
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ज्वॉइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (जिप मैट-2023) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड आॅफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जिप मैट 2023 परीक्षा 28 मई रविवार को दोपहर 3 से शाम 5.30 बजे तक होगी। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) होगी। इस परीक्षा के माध्यम से आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोध गया जैसे संस्थानों में 5 वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में एडमिशन दिया जाता है।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News