भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे गिल : पोंटिंग

पोंटिंग ने की शुभमन गिल की तारीफ

भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे गिल : पोंटिंग

शानदार फॉर्म में चल रहे युवा प्रतिभावान बल्लेबाज शुभमन गिल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

दुबई। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि शानदार फॉर्म में चल रहे युवा प्रतिभावान बल्लेबाज शुभमन गिल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। पोंटिंग ने आईसीसी की रिव्यू पॉडकास्ट पर कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम विराट के बारे में बात कर रही होगी, इसमें कोई संदेह नहीं। फिर वे पुजारा के बारे में भी बात करेंगे। लेकिन शुभमन गिल शानदार खिलाड़ी है। गिल को भारत आस्ट्रेलिया के बीच इस साल की शुरुआत में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने सीरीज के आखिरी टेस्ट में 128 रन की शतकीय पारी खेलकर डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी। चोटग्रस्त केएल राहुल के खिताबी मुकाबले से बाहर होने के बाद इस मैच में गिल का खेलना लगभग तय हो चुका है। पोंटिंग ने गिल के बारे में कहा कि उसके अंदर टशन, एक ‘स्वैग’ है। वह उच्च दर्जे का खिलाड़ी है। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ जिस तरह फ्रंट फुट पर बाउंसर खेलता है, आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ उसे इस शॉट की जरूरत होगी।

विराट-पुजारा का अनुभव होगा चुनौती
पोंटिंग ने कहा कि गिल के अलावा विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का अनुभव भी आस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी चुनौती होगा। पुजारा आस्ट्रेलिया के विरुद्ध 24 टेस्ट मैचों में पांच शतक सहित 2033 रन बना चुके हैं, जबकि आस्ट्रेलिया के विरुद्ध मार्च में अहमदाबाद टेस्ट में 186 रन की पारी खेलने वाले कोहली ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल कर ली है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में जनसभा करेंगी। सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ...
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी
उत्तराखंड में तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या