पांच साल की मासूम से दुष्कर्म, दरिंदा गिरफ्तार

चॉकलेट, पानी-पताशे खिलाने के बहाने ले गया सुनसान क्षेत्र में, फरार होने से पहले ग्रामीणों ने दबोचा 

पांच साल की मासूम से दुष्कर्म, दरिंदा गिरफ्तार

युवक दुर्गम क्षेत्र में दरिंदगी कर मासूम को साथ लेकर जैसे ही खेड़ा चौराहे पर पहुंचा तो 5 घंटे से मासूम और उसकी खोजबीन में जुटे परिजन व समाजबंधु उस पर टूट पड़े।

श्रीनगर। पांच वर्ष की मासूम को चॉकलेट खिलाने के बहाने अगवाकर एक दरिंदे द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवक दुर्गम क्षेत्र में दरिंदगी कर मासूम को साथ लेकर जैसे ही खेड़ा चौराहे पर पहुंचा तो 5 घंटे से मासूम और उसकी खोजबीन में जुटे परिजन व समाजबंधु उस पर टूट पड़े। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया तो उसे जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने नसीराबाद अस्पताल में आरोपी व मासूम का मेडिकल करवाने के बाद न्यायाधीश के समक्ष 164 के कलमबद्ध बयान भी दर्ज किए। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। 

बताया जाता है कि निवाई टोंक में रहने वाला 25 वर्षीय युवक श्रीनगर में रहने वाले अपने नाना के यहां आया हुआ था। पड़ौस में रहने वाले एक परिवार के यहां आई 5 वर्षीय बच्ची को चाकलेट व पानी पताशे खिलाकर लाने का झांसा देकर दोपहर में साथ ले गया। युवक मासूम को बातों ही बातों में गढ़ी वाली माताजी मंदिर के पीछे बने जंगल में ले गया। जहां पर लोगों की आवाजाही देखकर आरोपी उसे दुर्गम स्थल श्रीनगर राजाजी महल के ऊपर बनी एकांत तलहटी पहाड़ी पर ले गया और दरिंदगी की सारी हदें पार कर दुष्कर्म किया।

सीसीटीवी फुटेज में आया नजर
दोपहर में ही एकाएक ही बच्ची के लापता होने पर परिजन व समाजबंधु खोजबीन में जुट गए। पड़ौस में रहने वाले युवक के भी कहीं दिखाई नहीं देने पर समाजबंधु भी सतर्क होकर आसपास तलाशी में जुट गई। परिजन ने पुलिस को भी सूचना दी। जिस पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला तो युवक मासूस को ले जाते हुए नजर आया। युवक के साथ ही बच्ची होने की कन्फर्म होने पर परिजन व समाजबंधु अलग-अलग जगहों पर खोजबीन करने लगे। शाम को जैसे ही युवक बच्ची को साथ लेकर खेड़ा चौराहे की ओर आता नजर आया। खून से लथपथ बच्ची के कपड़ों को देखकर लोगों ने उसे दबोच लिया और जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। 

घटनास्थल पर मिले खून के धब्बे
मामले को गंभीरता से लेते हुए सीयूक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश त्रिपाठी, केकड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अकलेश शर्मा, नसीराबाद सीओ विजय सांखला के सुपरविजन में श्रीनगर थानाप्रभारी राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में पुलिस खोजबीन में जुट गई। पुलिस दरिंदे को उस स्थान पर लेकर पहुंची जहां उसने मासूम के साथ घिनौनी हरकत की। पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाते हुए खून के धब्बे लगे पत्थर जब्त करने के अलावा अन्य साक्ष्य जुटाए। मासूम की मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने दरिंदे के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी व मासूम का मेडिकल करवाते हुए 164 के बयान भी दर्ज करवाए। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। फिलहाल मासूम की हालत में सुधार है और उसे परिजन को सौंप दिया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में दीवान जयपाल सिंह, छोटूराम, सिपाही महेंद्र सिंह, महेन्द्रपाल, महावीर, प्यारेलाल, विक्रम, हंसराज, इंद्रसिंह, सुभाष, महिला सिपाही ममता, रणवीर, जयदेव, रामचरण शामिल थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा,  शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
अभी भी रिकवरी और एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में अभी और भी लाखों रूपए की वसूली...
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास