पांच साल की मासूम से दुष्कर्म, दरिंदा गिरफ्तार

चॉकलेट, पानी-पताशे खिलाने के बहाने ले गया सुनसान क्षेत्र में, फरार होने से पहले ग्रामीणों ने दबोचा 

पांच साल की मासूम से दुष्कर्म, दरिंदा गिरफ्तार

युवक दुर्गम क्षेत्र में दरिंदगी कर मासूम को साथ लेकर जैसे ही खेड़ा चौराहे पर पहुंचा तो 5 घंटे से मासूम और उसकी खोजबीन में जुटे परिजन व समाजबंधु उस पर टूट पड़े।

श्रीनगर। पांच वर्ष की मासूम को चॉकलेट खिलाने के बहाने अगवाकर एक दरिंदे द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवक दुर्गम क्षेत्र में दरिंदगी कर मासूम को साथ लेकर जैसे ही खेड़ा चौराहे पर पहुंचा तो 5 घंटे से मासूम और उसकी खोजबीन में जुटे परिजन व समाजबंधु उस पर टूट पड़े। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया तो उसे जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने नसीराबाद अस्पताल में आरोपी व मासूम का मेडिकल करवाने के बाद न्यायाधीश के समक्ष 164 के कलमबद्ध बयान भी दर्ज किए। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। 

बताया जाता है कि निवाई टोंक में रहने वाला 25 वर्षीय युवक श्रीनगर में रहने वाले अपने नाना के यहां आया हुआ था। पड़ौस में रहने वाले एक परिवार के यहां आई 5 वर्षीय बच्ची को चाकलेट व पानी पताशे खिलाकर लाने का झांसा देकर दोपहर में साथ ले गया। युवक मासूम को बातों ही बातों में गढ़ी वाली माताजी मंदिर के पीछे बने जंगल में ले गया। जहां पर लोगों की आवाजाही देखकर आरोपी उसे दुर्गम स्थल श्रीनगर राजाजी महल के ऊपर बनी एकांत तलहटी पहाड़ी पर ले गया और दरिंदगी की सारी हदें पार कर दुष्कर्म किया।

सीसीटीवी फुटेज में आया नजर
दोपहर में ही एकाएक ही बच्ची के लापता होने पर परिजन व समाजबंधु खोजबीन में जुट गए। पड़ौस में रहने वाले युवक के भी कहीं दिखाई नहीं देने पर समाजबंधु भी सतर्क होकर आसपास तलाशी में जुट गई। परिजन ने पुलिस को भी सूचना दी। जिस पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला तो युवक मासूस को ले जाते हुए नजर आया। युवक के साथ ही बच्ची होने की कन्फर्म होने पर परिजन व समाजबंधु अलग-अलग जगहों पर खोजबीन करने लगे। शाम को जैसे ही युवक बच्ची को साथ लेकर खेड़ा चौराहे की ओर आता नजर आया। खून से लथपथ बच्ची के कपड़ों को देखकर लोगों ने उसे दबोच लिया और जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। 

घटनास्थल पर मिले खून के धब्बे
मामले को गंभीरता से लेते हुए सीयूक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश त्रिपाठी, केकड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अकलेश शर्मा, नसीराबाद सीओ विजय सांखला के सुपरविजन में श्रीनगर थानाप्रभारी राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में पुलिस खोजबीन में जुट गई। पुलिस दरिंदे को उस स्थान पर लेकर पहुंची जहां उसने मासूम के साथ घिनौनी हरकत की। पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाते हुए खून के धब्बे लगे पत्थर जब्त करने के अलावा अन्य साक्ष्य जुटाए। मासूम की मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने दरिंदे के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी व मासूम का मेडिकल करवाते हुए 164 के बयान भी दर्ज करवाए। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है। फिलहाल मासूम की हालत में सुधार है और उसे परिजन को सौंप दिया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में दीवान जयपाल सिंह, छोटूराम, सिपाही महेंद्र सिंह, महेन्द्रपाल, महावीर, प्यारेलाल, विक्रम, हंसराज, इंद्रसिंह, सुभाष, महिला सिपाही ममता, रणवीर, जयदेव, रामचरण शामिल थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना