एचएमएसआई ने शुरू किया राष्ट्रीय पर्यावरण अभियान

राष्ट्रीय पर्यावरण अभियान की शुरुआत की

एचएमएसआई ने शुरू किया राष्ट्रीय पर्यावरण अभियान

माथुर ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि प्लास्टिक प्रदूषण पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा है। ऐसे में हममें से हर व्यक्ति को इसके इस्तेमाल को रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

नोएडा। पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा देने और पर्यावरण संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सोमवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक सप्ताह तक चलने वाले (5-11 जून) राष्ट्रीय पर्यावरण अभियान की शुरुआत की। अभियान की शुरुआत पायनियर वन होण्डा, नोएडा (उत्तर प्रदेश) में पौधारोपण समारोह के साथ हुई। इस अवसर पर योगेश माथुर, डायरेक्टर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया, ताकेशी कोबायाशी- डायरेक्टर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया तथा एचएमएसआई के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं को पौधे भी बांटे। कंपनी ‘से नो टू प्लास्टिक’ (प्लास्टिक का उपयोग न करने) थीम के तहत प्लास्टिक व्यर्थ को कम करने और स्थायी विकल्पों को अपनाने की दिशा में उल्लेखनीय प्रयास कर रही है। प्लास्टिक रहित जीवनशैली को प्रोत्साहित करने तथा सिंगल यूज प्लास्टिक की वजह से हमारे समुद्रों, वन्यजीवन एवं सम्पूर्ण पर्यावरण को पहुंच रहे गंभीर खतरे को हल करने के उद्देश्य के साथ एचएमएसआई लोगों को प्रेरित कर रही है कि प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए उन्हें सोच समझ कर फैसला लेना चाहिए।

माथुर ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि प्लास्टिक प्रदूषण पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा है। ऐसे में हममें से हर व्यक्ति को इसके इस्तेमाल को रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट होने के नाते होण्डा में हम प्लास्टिक के उपयोग को कम करने और इसके स्थायी विकल्पों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं।इस अभियान के तहत कंपनी देश में 23 हजार से अधिक पौधे लगाएगी। इसके अलावा कंपनी कई अन्य गतिविधियों के साथ-साथ नि:शुल्क पीयूसी जांच सुविधा भी उपलब्ध कराएगी। 

 

Tags: campaign

Post Comment

Comment List

Latest News