सिद्धार्थ चौधरी ने शॉट पुट में जीता गोल्ड मेडल

मेडल टैली में तीसरा स्थान हासिल किया

सिद्धार्थ चौधरी ने शॉट पुट में जीता गोल्ड मेडल

गुलाबी नगर के इस 17 साल के खिलाड़ी ने अपने तीसरे प्रयास में 19.52 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इससे पहले जूनियर स्तर पर उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19.11 मीटर का था।

इंचिओन। भारतीय शॉट पुट खिलाड़ी सिद्धार्थ चौधरी ने एशियाई अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 19.52 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत के लिए तीसरा गोल्ड मेडल जीता। गुलाबी नगर के इस 17 साल के खिलाड़ी ने अपने तीसरे प्रयास में 19.52 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इससे पहले जूनियर स्तर पर उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19.11 मीटर का था। वह भारत के लिए इतनी कम उम्र में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।  कोच और पिता मंजीत सिंह ने बताया कि इंडिया यूथ गेम्स 2022 में सिद्धार्थ ने 21.04 मीटर गोला फेंक राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।  कतर के जिब्राइन अदौम अहमत (18.85 मी.) और मेजबान दक्षिण कोरिया का पार्क सिहून (18.70 मी.) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। भारत ने प्रतियोगिता के दूसरे दिन छह मेडल जीतकर जापान (आठ गोल्ड, दो सिल्वर, दो ब्रॉन्ज) और चीन (पांच गोल्ड, तीन सिल्वर, दो ब्रॉन्ज) के बाद तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल के साथ मेडल टैली में तीसरा स्थान हासिल किया।

जैवलिन थो में शिवम लोहकरे (72.34 मीटर), पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज में शाहरुख खान (आठ मिनट 51.74 सेकंड) और लंबी कूद में सुष्मिता (5.96 मीटर) ने प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन सिल्वर मेडल जीते। चार गुणा 400 मीटर रिले टीम (तीन मिनट 30.12 सेकंड) और 800 मीटर धावक शकील (एक मिनट 49.79 सेकंड) ने में ब्रॉन्ज मेडल जीते। इससे पहले रेजोआना हीना मलिक और भरतप्रीत सिंह ने रविवार को क्रमश: महिला 400 मीटर रेस और पुरुष चक्का फेंक स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे।

 

Tags: medal

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित