सैनिकों की शहादत के समय मोदी का सम्मान शर्मनाक: कांग्रेस

सैनिकों की शहादत के समय मोदी का सम्मान शर्मनाक: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब देश के सैनिक आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में लोहा लेते हुए शहीद हो रहे थे तो उस समय उनका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में महिमा मंडन किया जा रहा था।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब देश के सैनिक आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में लोहा लेते हुए शहीद हो रहे थे तो उस समय उनका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में महिमा मंडन किया जा रहा था।

कांग्रेस के भूतपूर्व सैनिक विभाग के प्रमुख कर्नल रोहित चौधरी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल हुए ऑपरेशन में हमारे तीन जांबाज अधिकारी शहीद हुए हैं। इस घटना से पूरे देश में शोक की लहर है और आज हमने भी यहां कांग्रेस मुख्यालय में भारत माता के इन वीर सपूतों को मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

उन्होंने कहा कि जब हमारे साथी देश के लिए अपना बलिदान दे रहे थे, उस समय हमारे प्रधानमंत्री जी अपना महिमामंडन करवा रहे थे। जहां कल मोदी पर फूलों की बरसात हो रही थी, वहीं दूसरी तरफ हमारे जवान गोलियों से छलनी हो रहे थे। मुझे यह सोचकर आश्चर्य होता है कि क्या प्रधानमंत्री और भाजपा के नेताओं को अपने देशभक्त सैनिकों की याद नहीं आई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सैनिकों की शहादत की इस घटना को लेकर मोदी ने अत्यंत असंवेदनशील होने का परिचय दिया है। सैनिकों के शहादत होने की दुर्भाग्यपूर्ण घड़ी में मोदी भाजपा मुख्यालय में महिमा हो रहे थे और उनको माला पहनाकर सम्मानित किया जा रहा था। यह शर्मनाक है। उनका कहना था कि इससे पहले भी मोदी ने इसी तरह का काम उस समय भी किया जब  पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए हो रहे थे तो वह अपने पोज दे रहे थे और वीडियोग्राफी करवा रहे थे। ये कैसे प्रधानमंत्री हैं जो खुद को देशभक्त कहते हैं, लेकिन सैनिकों की शहादत का सम्मान न कर, उनकी अवहेलना कर रहे हैं। ये शर्म की बात है। 

Read More किसानों को छल रही हैं सरकार, अन्नदाता को लाठी और उनके पेट पर लात मारी: सुरजेवाला

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। साल 2019 में भी ऐसी घटना हुई थी, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री उस दिन भी अपना महिमामंडन कर रहे थे, एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे। हमारे सैनिकों का खून बह रहा था, लेकिन मोदी जी की शूटिंग नहीं रुकी। क्या ये सही है कि सैनिक देश के लिए अपना खून बहाते रहें और प्रधानमंत्री बेरुखी दिखाते रहें।

Read More राहुल गांधी ने लगाया आरोप- किसानों को संसद में नहीं दिया प्रवेश; हंगामे के बाद दिया प्रवेश

उन्होंने सवाल किया कि मोदी जी, आप किस चीज का जश्न मना रहे थे, आपने ऐसा क्या काम किया था। आप अपने ही लोगों के बीच अपना महिमामंडन क्यों कर रहे थे। आज देश की सेना और सभी देशभक्त नागरिक आहत हैं।

Read More खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में