सैनिकों की शहादत के समय मोदी का सम्मान शर्मनाक: कांग्रेस

सैनिकों की शहादत के समय मोदी का सम्मान शर्मनाक: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब देश के सैनिक आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में लोहा लेते हुए शहीद हो रहे थे तो उस समय उनका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में महिमा मंडन किया जा रहा था।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब देश के सैनिक आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में लोहा लेते हुए शहीद हो रहे थे तो उस समय उनका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में महिमा मंडन किया जा रहा था।

कांग्रेस के भूतपूर्व सैनिक विभाग के प्रमुख कर्नल रोहित चौधरी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल हुए ऑपरेशन में हमारे तीन जांबाज अधिकारी शहीद हुए हैं। इस घटना से पूरे देश में शोक की लहर है और आज हमने भी यहां कांग्रेस मुख्यालय में भारत माता के इन वीर सपूतों को मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

उन्होंने कहा कि जब हमारे साथी देश के लिए अपना बलिदान दे रहे थे, उस समय हमारे प्रधानमंत्री जी अपना महिमामंडन करवा रहे थे। जहां कल मोदी पर फूलों की बरसात हो रही थी, वहीं दूसरी तरफ हमारे जवान गोलियों से छलनी हो रहे थे। मुझे यह सोचकर आश्चर्य होता है कि क्या प्रधानमंत्री और भाजपा के नेताओं को अपने देशभक्त सैनिकों की याद नहीं आई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सैनिकों की शहादत की इस घटना को लेकर मोदी ने अत्यंत असंवेदनशील होने का परिचय दिया है। सैनिकों के शहादत होने की दुर्भाग्यपूर्ण घड़ी में मोदी भाजपा मुख्यालय में महिमा हो रहे थे और उनको माला पहनाकर सम्मानित किया जा रहा था। यह शर्मनाक है। उनका कहना था कि इससे पहले भी मोदी ने इसी तरह का काम उस समय भी किया जब  पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए हो रहे थे तो वह अपने पोज दे रहे थे और वीडियोग्राफी करवा रहे थे। ये कैसे प्रधानमंत्री हैं जो खुद को देशभक्त कहते हैं, लेकिन सैनिकों की शहादत का सम्मान न कर, उनकी अवहेलना कर रहे हैं। ये शर्म की बात है। 

Read More दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को लिया हिरासत में, सीएम आवास से किया गिरफ्तार

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। साल 2019 में भी ऐसी घटना हुई थी, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री उस दिन भी अपना महिमामंडन कर रहे थे, एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे। हमारे सैनिकों का खून बह रहा था, लेकिन मोदी जी की शूटिंग नहीं रुकी। क्या ये सही है कि सैनिक देश के लिए अपना खून बहाते रहें और प्रधानमंत्री बेरुखी दिखाते रहें।

Read More कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने सवाल किया कि मोदी जी, आप किस चीज का जश्न मना रहे थे, आपने ऐसा क्या काम किया था। आप अपने ही लोगों के बीच अपना महिमामंडन क्यों कर रहे थे। आज देश की सेना और सभी देशभक्त नागरिक आहत हैं।

Read More बाराबंकी में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस सरकार में आईं तो राममंदिर पर बुलडोजर चलवा देगी

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग