Kashmir News: अनंतनाग मुठभेड़ तीसरे दिन भी जारी, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों का पता लगाने के लिए चलाया जा रहा अभियान

छिटपुट गोलीबारी भी जारी

Kashmir News: अनंतनाग मुठभेड़ तीसरे दिन भी जारी, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों का पता लगाने के लिए चलाया जा रहा अभियान

गुरुवार शाम को तीनों अधिकारियों की शहादत के विरोध में घाटी के कई जिलों में मोमबत्ती जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना और पुलिस के तीन अधिकारियों की शदाहत के लिए जम्मेदार लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों का पता लगाने के लिए चलाया जा रहा अभियान तीसरे दिन में प्रवेश कर गया तथा इस बीच छिटपुट गोलीबारी भी जारी रही।

अधिकारियों ने कहा कि अनंतनाग के कोकरनाग वन क्षेत्र के गारोल में आतंकवादियों को खदेड़ने का अभियान फिर से शुरू हुआ और सुरक्षा बल क्षेत्र की तलाशी के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर रहे हैं। छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में विशिष्ट विशेष बल भी शामिल हो गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में गुरुवार शाम को अंधेरा होने के बाद ऑपरेशन रोक दिया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार सुबह कहा,''सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को घेर लिया था जिसमें एक स्थानीय आतंकवादी उजैर खान भी शामिल था, जो अधिकारियों को शहीद करने की घटना में शामिल था।

अभी तक किसी भी आतंकवादी के हताहत होने का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Read More हथकड़ी लगे कैदी को लेकर पुलिस करने पहुंची ताजमहल का दीदार 

बुधवार को आतंकवादियों के साथ हुयी मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल के कमांङ्क्षडग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत ङ्क्षसह और उनके कंपनी कमांडर मेजर आशिष धोनचक तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक हिमायूं मुजामिल भट शहीद हो गए और दो अन्य सैनिक घायल हो गए।

Read More कश्मीर में कुछ महीनों में सामान्य हो जाएगी स्थिति : सिन्हा

सेना ने कहा था कि ऊपरी इलाकों में खोजी दस्तों का नेतृत्व कर्नल मनप्रीत और मेजर आशिष की ओर से किया जा रहा था। आशीष और सुरक्षा बलों के कुछ सदस्य ऊबड़-खाबड़ इलाकों से होकर गुजरे जहां घने पत्ते और झाड़यिां थीं।

Read More कश्मीर में ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़, अज्ञात आतंकवादी ढेर

सेना ने कहा कि बुधवार दोपहर को सैनिकों पर भारी गोलीबारी हुई। उन्होंने जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों से भिड़ गए। इस गोलाबारी में कर्नल मनप्रीत, मेजर आशीष और डीएसपी हुमायूं को गोली लगी जबकि दो अन्य जवान घायल हो गये। बाद में तीनों अधिकारियों ने सेना और सुरक्षा बलों की बेहतरीन परंपराओं को निभाते हुए देश की सेवा में अपनी जानें दे दीं।

गुरुवार शाम को तीनों अधिकारियों की शहादत के विरोध में घाटी के कई जिलों में मोमबत्ती जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में