कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो मेट्रो का किया जाएगा विस्तार: CM गहलोत

ट्रांसपोर्ट नगर तक मेट्रो का होगा विस्तार

कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो मेट्रो का किया जाएगा विस्तार: CM गहलोत

गहलोत गुरुवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास विधायक रफीक खान के साथ रामनगर मेट्रो स्टेशन से बड़ी चौपड़ कार्यक्रम स्थल पर मेट्रो ट्रेन से पहुंचे।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो मेट्रो का सीतापुर से अंबाबाड़ी तक विस्तार किया जाएगा। गहलोत ने गुरुवार को बड़ी चौपड़ पर आयोजित फेज-1 सी के शिलान्यास कार्यक्रम में मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहीं। 

ट्रांसपोर्ट नगर तक मेट्रो का होगा विस्तार
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल गुरुवार को फेज-1 सी बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस प्रोजेक्ट की लागत 980 करोड़ रुपए है। वर्तमान में जयपुर मेट्रो मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक संचालित हो रही है। इस प्रोजेक्ट को अब 2.85 किलोमीटर बढ़ाकर ट्रांसपोर्ट नगर (फेज-1 सी) तक बढ़ाया जाएगा। इस दूरी में रामगंज और ट्रांसपोर्ट नगर दो स्टेशन बनेंगे फेज-1 सी में 0.59 किलोमीटर एलिवेटेड और 2.26 किलोमीटर अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन का संचालन होगा। इससे आगरा व दिल्ली रोड पर जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

ट्रेन में किया सफर
गहलोत गुरुवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास विधायक रफीक खान के साथ रामनगर मेट्रो स्टेशन से बड़ी चौपड़ कार्यक्रम स्थल पर मेट्रो ट्रेन से पहुंचे। उन्होंने मेट्रो पायलट के साथ बातचीत कर रूट का अवलोकन भी किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यदि हमारी सरकार रिपीट होती है तो हम सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक मेट्रो चला देंगे, इसकी मैं गारंटी देता हूं। उन्होंने कहा कि हमने मेट्रो शुरू की थी, जिसमें प्रतिदिन 50 हजार लोग सफर कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि दुनिया के सार्वजनिक परिवहन घाटे में ही है, इसे घाटे से जोड़कर नहीं देखा जाए यह लोगों की सुविधा के लिए हैं। बड़ी चौपड़ पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री महेश जोशी, हेरिटेज निगम की मेयर मुनेश गुर्जर सहित मेट्रो के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान बड़ी चौपड़ पर मेट्रो कर्मियों को सम्मानित भी किया। गौरतलब है कि मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक वर्तमान में चार ट्रेनें 178 फेरे प्रतिदिन लगा रही है। इनमें 40 से 50 हजार लोग प्रतिदिन सफर कर रहे है ।

Post Comment

Comment List

Latest News

जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने महात्मा गांधी जन भागीदारी विकास योजना में 33 जिलों को 20 करोड़ रुपए का...
संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को
NDA Government राजस्थान पर मेहरबान, केंद्र ने राज्य को जारी किए 8421.38 करोड़
बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी
राज्यवर्धन ने सूचना सहायक पदों की संख्या बढ़ाई
कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश के विशेष दर्जे पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरण
सीएम को लिखा पत्र : निकायों का पुनः परिसीमांकन एवं वार्डों की संख्या के निर्धारण का कार्य पारदर्शी तरीके से हो: राजेंद्र राठौड़