कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो मेट्रो का किया जाएगा विस्तार: CM गहलोत

ट्रांसपोर्ट नगर तक मेट्रो का होगा विस्तार

कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो मेट्रो का किया जाएगा विस्तार: CM गहलोत

गहलोत गुरुवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास विधायक रफीक खान के साथ रामनगर मेट्रो स्टेशन से बड़ी चौपड़ कार्यक्रम स्थल पर मेट्रो ट्रेन से पहुंचे।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार रिपीट हुई तो मेट्रो का सीतापुर से अंबाबाड़ी तक विस्तार किया जाएगा। गहलोत ने गुरुवार को बड़ी चौपड़ पर आयोजित फेज-1 सी के शिलान्यास कार्यक्रम में मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहीं। 

ट्रांसपोर्ट नगर तक मेट्रो का होगा विस्तार
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल गुरुवार को फेज-1 सी बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस प्रोजेक्ट की लागत 980 करोड़ रुपए है। वर्तमान में जयपुर मेट्रो मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक संचालित हो रही है। इस प्रोजेक्ट को अब 2.85 किलोमीटर बढ़ाकर ट्रांसपोर्ट नगर (फेज-1 सी) तक बढ़ाया जाएगा। इस दूरी में रामगंज और ट्रांसपोर्ट नगर दो स्टेशन बनेंगे फेज-1 सी में 0.59 किलोमीटर एलिवेटेड और 2.26 किलोमीटर अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन का संचालन होगा। इससे आगरा व दिल्ली रोड पर जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

ट्रेन में किया सफर
गहलोत गुरुवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास विधायक रफीक खान के साथ रामनगर मेट्रो स्टेशन से बड़ी चौपड़ कार्यक्रम स्थल पर मेट्रो ट्रेन से पहुंचे। उन्होंने मेट्रो पायलट के साथ बातचीत कर रूट का अवलोकन भी किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यदि हमारी सरकार रिपीट होती है तो हम सीतापुरा से अंबाबाड़ी तक मेट्रो चला देंगे, इसकी मैं गारंटी देता हूं। उन्होंने कहा कि हमने मेट्रो शुरू की थी, जिसमें प्रतिदिन 50 हजार लोग सफर कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि दुनिया के सार्वजनिक परिवहन घाटे में ही है, इसे घाटे से जोड़कर नहीं देखा जाए यह लोगों की सुविधा के लिए हैं। बड़ी चौपड़ पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री महेश जोशी, हेरिटेज निगम की मेयर मुनेश गुर्जर सहित मेट्रो के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान बड़ी चौपड़ पर मेट्रो कर्मियों को सम्मानित भी किया। गौरतलब है कि मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक वर्तमान में चार ट्रेनें 178 फेरे प्रतिदिन लगा रही है। इनमें 40 से 50 हजार लोग प्रतिदिन सफर कर रहे है ।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में