स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रेलकर्मियों ने किया श्रमदान

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रेलकर्मियों ने किया श्रमदान

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी शशि किरण के अनुसार कार्यवाहक महाप्रबंधक गौतम अरोरा के नेतृत्व में प्रधान कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों ने 1 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे एक साथ 1 घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान में उत्साह के साथ भाग लिया।

जयपुर। रेलवे पर स्वच्छता पखवाड़े के दौरान स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत विशेष सफाई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। 1 अक्टूबर को सम्पूर्ण भारतवर्ष में 1 घंटे का श्रमदान अभियान चलाकर सफाई की गई। इसी क्रम में उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा प्रधान कार्यालय, मण्डलां और सभी यूनिटों में रेलकर्मियों ने 1 घंटे का श्रमदान कर स्वच्छता अभियान में सहयोग किया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी शशि किरण के अनुसार कार्यवाहक महाप्रबंधक गौतम अरोरा के नेतृत्व में प्रधान कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों ने 1 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे एक साथ 1 घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान में उत्साह के साथ भाग लिया। इसके साथ ही सभी मण्डलों, कारखानों, यूनिटो, रेल परिसर और रेलवे कॉलोनियों में भी श्रमदान के कार्यक्रम आयोजित किए गए। 
उत्तर पश्चिम रेलवे पर स्वच्छता पखवाडे में प्रत्येक दिन अलग-अलग विषयवस्तु (थीम) के आधार पर मनाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का कार्य किए गए। स्वच्छता पखवाड़े के दौरान सोशल मीडिया वीडियों क्लिप, पोस्टर सहित अन्य माध्यमों से भी जनसाधारण में स्वच्छता को बनाए रखने कर लिए जागरूकता में सहयोग किया गया। इसके अतिरिक्त इस पखवाड़े में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने लिए विशेष अभियान, स्वच्छता जागरूकता रैली एवं कॉलोनी, ऑफिसों एवं अस्पताल, वर्कशॉप तथा खाली पड़ी भूमि पर वृक्षारोपण अभियान भी चलाए गए।

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना