राजस्थान की चिरंजीवी योजना का चमत्कार अस्पताल जाकर देखा-राहुल

जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल गए राहुल

राजस्थान की चिरंजीवी योजना का चमत्कार अस्पताल जाकर देखा-राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान की गहलोत सरकार की प्रसिद्ध चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इसका चमत्कार आज उन्होंने खुद जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल जाकर देखा।

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान की गहलोत सरकार की प्रसिद्ध चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इसका चमत्कार आज उन्होंने खुद जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल जाकर देखा।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने राजस्थान आये राहुल गांधी बुधवार को जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में पहुंचे और वहां भर्ती विभिन्न मरीजों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी और उनसे इस योजना के तहत मिले लाभ के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल में मरीज एवं उनके परिजन राहुल गांधी से मिलकर खुशकर नजर आये।

इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि उन्होंने खुद अस्पताल जाकर इस योजना के चमत्कार को देखा है और इस योजना के तहत किडनी ट्रांसप्लांट, लिवर ट्रांसप्लांट,कैंसर का इलाज, हृदय रोग का इलाज, ऑपरेशन, डायलिसिस एवं इंप्लांट्स ये सब मुफ्त में हो रहा है। उन्होंने कहा कि इससे मरीजों और उनके परिवारों के चेहरों पर सुकून का असर साफ नजर आ रहा था। 

उन्होंने कहा कि भारत की सबसे बेहतरीन मुफ्त इलाज की इस पहल ने लाखों लोगों की जिंदगियां बदल दी हैं। जैसे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की और हमारे घोषणापत्र में वादा किया गया है, इस क्रांतिकारी योजना में इलाज की राशि 25 लाख रुपए से बढ़ा कर 50 लाख रुपए कर दी गई है। राजस्थान के गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों का बड़े से बड़ा और महंगे से महंगा इलाज, राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। 

Read More गुलामी की मानसिकता बदली जाए : गोपाल शर्मा

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में