कल के मतदान की पूरे दिन की तस्वीर, कहां क्या घटा राजस्थान में

प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ेबाड़ी और फतेहपुर शेखावाटी में बवाल, हुई फायरिंग

कल के मतदान की पूरे दिन की तस्वीर, कहां क्या घटा राजस्थान में

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में शनिवार को हुए मतदान के दौरान धौलपुर के बाड़ी और फतेहपुर शेखावाटी में पथराव, लाठीचार्ज और फायरिंग की घटनाएं हुई।

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में शनिवार को हुए मतदान के दौरान धौलपुर के बाड़ी और फतेहपुर शेखावाटी में पथराव, लाठीचार्ज और फायरिंग की घटनाएं हुई। प्रदेश के कई मतदान केन्द्रों पर फर्जी वोटिंग को लेकर प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। कई मतदान केंद्रों पर हंगामा भी हुआ। यहां पहुंची खबरों के अनुसार सीकर जिले की फतेहपुर शेखावाटी कस्बे में दोपहर को बोचीवाल भवन स्थित मतदान केन्द्र पर फर्जी मतदान को लेकर दो गुट भिड़ गए। दोनों गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम से भी कुछ असामाजिक तत्व उलझ गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। बचाव में पुलिस ने पहले लाठीचार्ज और फिर हवाई फायरिंग की। 

कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। यहां निर्दलीय प्रत्याशी एसपी सिंह के साथ मारपीट करने और गाड़ी के शीशे तोड़ने और उनका मोबाइल छीनने के भी समाचार है। वहीं धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के रजाई गांव में भी फर्जी मतदान को लेकर दो गुट भिड़ गए। एक गुट के लोगों ने बूथ कैप्चरिंग का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। असामाजिक तत्वों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया, बाद में आंसू गैस के गोले छोड़े। फिर भी भीड़ नियंत्रित नहीं हुई तो फायरिंग की। बाड़ी के अब्दुलपुर में भी बसपा प्रतयाशी जसवंत सिंह गुर्जर और भाजपा प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा के समर्थक भिड़ गए और एक-दूसरे पर फायरिंग की। भरतपुर के नगर विधानसभा क्षेत्र के सुकेत बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों के साथ मारपीट की घटना हुई। यहां मतदान केंद्र में घुस कर वीवीपैट मशीन तोड़ने की भी सूचना है। इन घटनाओं को लेकर करीब आधा घंटे तक मतदान बाधित रहा। इसी प्रकार कामां विधानसभा क्षेत्र के सावलेर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे की बीएसएफ के जवानों के साथ झड़प हुई। बाद में पुलिस ने हवाई फायर की। 

चूरू में फर्जी वोटिंग को लेकर विवाद
चूरू के शीतला चौक में बूथ नंबर 127 पर फर्जी वोटिंग को लेकर विवाद हो गया। सरियों और लाठियों से तोड़फोड़ की गई। झÞुंझुनूं में निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र भांबू के दामाद मनु धनकड़ और समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने मारपीट की। इसमें धनकड़ के सिर में चोट लगी है। जयपुर शहर के सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में सुशीलपुरा में बूथ संख्या 157 पर दो गुटों में विवाद हो गया। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। भरतपुर की नगर विधानसभा क्षेत्र में रायपुर सुकेती केंद्र पर वोट नहीं डालने देने पर दो गुटों के बीच विवाद के बाद हंगामा हो गया। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव किया।

मतदान करने आए दो बुजुर्गों की मौत
प्रदेश में मतदान करने आए दो बुजुर्गों की मौत के भी समाचार है। उदयपुर के हिरणमगरी क्षेत्र के एंथोनी स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने आए सत्येन्द्र अरोड़ा की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो गई। वह साइकिल से मतदान करने आए थे और बूथ पर लाइन में खड़े थे। अचानक वह गिर गए, उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसी प्रकार झालावाड़ के खानपुर विधानसभा क्षेत्र के बकानी में मतदान केंद्र पर लाइन में खड़े 78 वर्षीय कन्हैयालाल की मौत हो गई। जोधपुर में मतदान कर अपने घर लौट रहे बुजुर्ग रामरख वैष्णव की भी मौत हो गई। 

Read More पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री होंगे शाहबाज शरीफ

Post Comment

Comment List

Latest News