राज्य में बीती रात कई जगह बारिश होने से अनेक स्थानों पर ठिठुरन बढ़ी

 राज्य में बीती रात कई जगह बारिश होने से अनेक स्थानों पर ठिठुरन बढ़ी

राज्य में बीती रात कई जगह बारिश होने से अनेक स्थानों पर ठिठुरन बढ़ गई। सुबह के समय घने कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम थी।

जयपुर। राज्य में बीती रात कई जगह बारिश होने से अनेक स्थानों पर ठिठुरन बढ़ गई। सुबह के समय घने कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम थी। जयपुर, सीकर, झुंझुनूं, श्रीगंगानगर, बीकानेर सहित कई जिलों में कोहरे के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्द हवा के कारण माउंट आबू का तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में माउण्ट आबू की रात सबसे सर्द रही। घने कोहरे की वजह से अलवर मेगा हाईवे पर इसरोदा मोड के पास दो पिकअप और एक बस आपस में टकरा गईं। गाड़ियों की स्पीड कम होने से किसी व्यक्ति को चोट नहीं लगी। शुक्रवार शाम से ही क्षेत्र में कोहरे की घनी चादर छाई थी। जयपुर और आस-पास के उपनगरों में सुबह के समय कोहरे का काफी असर था। जयपुर में दिन का तापमान 25.0 और रात का तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया। 

आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा। इससे राज्य में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने तथा न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है। 

कहां कितना रात का तापमान
अजमेर 15.8, भीलवाड़ा 14.0, टोंक 15.9, अलवर 10.2, पिलानी 12.2, सीकर 12.0, कोटा 17.7, चित्तौडगढ़ 11.8, उदयपुर 16.2, बाड़मेर 14.5, जैसलमेर 13.8, जोधपुर 16.5, फलौदी 15.8, चूरू 13.9, संगरिया 10.5, श्रीगंगानगर 12.4 और धौलपुर में 18.1  डिग्री रात का तापमान दर्ज किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसानों पर बढ़ा अत्याचार, पंचायत स्तर पर चलाएंगे किसान जागृत सम्मेलन: चांदना किसानों पर बढ़ा अत्याचार, पंचायत स्तर पर चलाएंगे किसान जागृत सम्मेलन: चांदना
किसानों एमएसपी मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर समर्थन देते हुए मोदी सरकार और भजनलाल सरकार पर हमला बोला...
कांग्रेस की पहली सूची 10 को हो सकती है जारी
Ranji Trophy : मुंबई 48वीं बार फाइनल में, सेमीफाइनल में तमिलनाडु को पारी और 70 रन से हराया
जम्मू के कुख्यात अपराधी की पंजाब में हत्या
अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, सड़कें बंद
लोकसभा चुनाव : भाजपा की सात मार्च को आ सकती है दूसरी सूची
भारत-पाक टी 20 विश्व कप मैच के टिकटों के दाम आसमान पर, 1.86 करोड़ रु. तक पहुंची कीमत!