Assembly Election Results: तीन राज्यों में भाजपा की बढ़त बरकरार, तीनों में स्पष्ट जनादेश के संकेत

Assembly Election Results: तीन राज्यों में भाजपा की बढ़त बरकरार, तीनों में स्पष्ट जनादेश के संकेत

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की रविवार को मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तीन प्रमुख हिंदी भाषी राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आगे चल रही है वहीं कांग्रेस तेलंगाना में बढ़त बनाये हुए है।

नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की रविवार को मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तीन प्रमुख हिंदी भाषी राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आगे चल रही है वहीं कांग्रेस तेलंगाना में बढ़त बनाये हुए है। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक नवीनतम रुझानों में  भाजपा मध्य प्रदेश में 155 और राजस्थान में 114 सीटों पर आगे है। तेलंगाना में विपक्षी कांग्रेस ने 67 सीटों पर बढ़त बनाए रखी है। छत्तीसगढ़ में भाजपा जहां 52 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस 36 सीटों पर आगे है। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई दौर की गिनती के बाद भाजपा की बढ़त के बाद प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके नेतृत्व का श्रेय दिया और दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनायेगी। 

इस बीच वरिष्ठ भाजपा नेता एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने राज्य की सत्ता में वापसी का दावा किया है। 

डॉ सिंह ने ट्वीट किया कि अंधेरा छंट गया है, सूरज निकल चुका है, कमल खिलने जा रहा है। सभी कार्यकर्ता साथ इस काउंटिंग की प्रक्रिया से जुड़े रहें क्योंकि बहुत जल्दी 'भाजपा आवत हे।

Read More अनुष्का शर्मा ने बेटे को दिया जन्म 

दूसरी तरफ राजस्थान में हर चुनाव में जनता का रूख कांग्रेस और भाजपा के बीच घूमने का सिलसिला इस बार भी जारी होता नजर आ रहा है। 

Read More Chandigarh Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, AAP उम्मीदवार कुलदीप विजयी घोषित

Post Comment

Comment List

Latest News