Under-19 World Cup: ऑस्ट्रेलिया चौथी बार चैंपियन, फाइनल में 79 रनों की हार से टूटा भारत का सपना

बियर्डमैन-मैक्मिलन को 3-3 विकेट 

Under-19 World Cup: ऑस्ट्रेलिया चौथी बार चैंपियन, फाइनल में 79 रनों की हार से टूटा भारत का सपना

हरजस सिंह की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी और ओलिवर पीक के नाबाद 46 रनों की पारी के बाद महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन की तीन-तीन विकेटों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 विश्वकप के फानइल मुकाबले में भारत को 79 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया। 

बेनोनी। हरजस सिंह की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी और ओलिवर पीक के नाबाद 46 रनों की पारी के बाद महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन की तीन-तीन विकेटों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 विश्वकप के फानइल मुकाबले में भारत को 79 रनों से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार जीता खिताब  
254 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय पारी की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में कैलम वाइडलर ने अर्शीन कुलकर्णी तीन रन को रियान हिक्स के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद भारत के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे।
मुशीर खान 22 रन, कप्तान उदय सहारन 8 रन, सचिन धस 9 रन, प्रियांशु मोलिया 9 रन बनाकर तथा अरावेल्ली अवनीश 0, राज लिंबानी शून्य पर पवेलियन लौट गये। एक समय भारत ने 31.5 ओवर में अपने आठ बल्लेबाजों को गंवा दिया थे। छह बल्लेबाज तो दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी ने नौवें विकेट लिये 46 रनों की साझेदारी कर भारत के स्कोर को सम्मानजक स्तर पर पहुंचाने का प्रयास किया। 41वें ओवर में कैलम वाइडलर ने मुरुगन अभिषेक 42 रन पर आउट कर भारत की उम्मीदों को नौंवा झटका दिया।  सौम्य पांडे दो रन बनाकर आउट हुये। नमन तिवारी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय पारी 43.5 ओवर में 174 रन पर सिमट गई।    

बियर्डमैन-मैक्मिलन को 3-3 विकेट 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से महली बियर्डमैन और राफ मैक्मिलन ने तीन-तीन विकेट लिए। चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रैकर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। कैलम वाइडलर को दो विकेट मिले। 

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत 
इससे पहले आज यहां ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेइबगेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही है और तीसरे ओवर में मात्र 16 रन के स्कोर पर उसने सैम कॉन्स्टास शून्य का पहला विकेट गंवा दिया। 

Read More गंभीर के लिए अपने खिलाड़ियों को समझना मुख्य चुनौती: रवि शास्त्री

दूसरे विकेट के लिए जोड़े 78 रन 
इसके बाद हैरी डिक्सन और कप्तान ह्यू वेबगेन ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। ह्यू वेबगेन 48 और हैरी डिक्सन 42 रन, रयान हिक्स 20 रन,चार्ली एंडरसन 13 रन, रैफ मैक्मिल दो रन और हरजस सिंह 55 रन बनाकर आउट हुये। ऑलिवर पिक 46 रन और टॉम स्ट्रैकर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 253 रन का स्कोर खड़ा किया।

Read More Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में