लापरवाही: गांव का मुख्य रास्ता एक साल से बदहाल

विद्यार्थी गंदे पानी से होकर स्कूल जाने को मजबूर

लापरवाही: गांव का मुख्य रास्ता एक साल से बदहाल

चीता का झौंपडिया का मामला, जिम्मेदार बेपरवाह।

देई। क्षेत्र के चीता की झौंपडियां गांव मे एक वर्ष से मुख्य रास्ता खस्ताहाल है। लेकिन जिम्मेदार बेपरवाह है।  मुख्य मार्ग पर कीचड़ पसरा होने से स्कूल जाने वाले बच्चों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों को स्कूल जाने के लिए कीचड युक्त भरे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। गिरने के कारण कही बार बच्चे स्कूल तक नही जाते है। ग्रामीणों ने जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को अवगत करवाया है लेकिन वर्षभर बाद भी समस्या का हल नही होने से हालात ज्यो के त्यो बने हुए है। जिससे अब ग्रामीणों का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। गांव में बीमार होने पर अस्पताल तक लाने के लिए एंबुलेंस गांव में नही जाने से परिजनों को मरीज को उठाकर लाना पड़ता है। आम रास्ते होने से बरसात के बाद तो हालात ज्यादा बिगडने से गांव में जाना मुश्किल भरा हो गया है। इसलिए लोगों ने नैनवां प्रधान को ज्ञापन सौंपकर समस्या समाधान की मांग उठाई है। इस बारे में गांव के शारिरीक शिक्षक घनश्याम मीणा का कहना है कि आम रास्ते पर हो रहे कीचड़ से बडेÞ लोगों को निकलना मुश्किल भरा है। ऐसे में स्कूली बच्चों को निकलने में पसीने छूट जाते है कही बार बच्चे पढने जाने में आनाकानी करते है। इसलिए प्रशासन से समस्या समाधान की मांग है। 

गांव वालों की पीड़ा 
रास्ते के पानी की निकासी नही होने से कीचड़ पानी में होकर बच्चों ग्रामीणों बीमार व्यक्तियों को निकलना पड़ता है जिससे उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है अगर शीघ्र समस्या का समाधान नही हुआ तो मजबूरन ग्रामीणों को सड़क पर उतरना पड़ेगा। 
- गोविन्द मीणा, ग्रामीण 

एक वर्ष से ग्रामीण बच्चों को परेशानी का सामना करते हुए लेकिन जिम्मेदारों द्वारा अभी तक समाधान नही किया जाना प्रशासन की कमी को इंगित करता है। बच्चों को पढ़ने जाने वाले रास्ते पर किसी तरह की कोई समस्या नही होनी चाहिए। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। 
- कैलाशचंद मीणा, शरीरिक शिक्षक 

गांवों को कीचड मुक्त बनवाकर गांवों की दशा सुधारने का प्रयास किया जाना चाहिए जबकि गांवों में अभी भी कीचड़ में जीवन यापन करना ग्रामीणों को शहरों की अग्रसर करता है। सरकार को चाहिए गांवों की दशा सुधारे। गांव से कई लोग शहर  जा चुके है।
- सीताराम मीणा, शारीरिक शिक्षक  

Read More Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 91 हजार और शुद्ध सोना 75 हजार पार 

इनका कहना है 
ग्राम विकास अधिकारी से मौका स्थिति का जायजा लेकर समस्या का समाधान करवाने का प्रयास किया जायेगा। 
- पदम नागर, नैनवां पंचायत समिति प्रधान 

Read More सभी अधिकारी आपसी समन्वय से करेंगे आमजन के कार्य : जेडीसी

बारिश का मौसम होने से अभी रोड बनाना मुश्किल है। इसलिए अभी झींकरा डलवाकर रास्ते को सुगम बनाया जायेगा।
- बजरंगलाल ,भजनेरी ग्राम पंचायत, विकास अधिकारी 

Read More समारोह में प्रतिनिधि इकाइयों के कार्यों से कराया अवगत

Post Comment

Comment List

Latest News