आयरलैंड में होने वाली T-20 के लिए भारतीय टीम की घोषणा, हार्दिक होंगे कप्तान

राजस्थान का रवि बिश्नोई भी टीम में

आयरलैंड में होने वाली T-20 के लिए भारतीय टीम की घोषणा, हार्दिक होंगे कप्तान

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को आयरलैंड में होने वाली टी-20 शृंखला के लिये भारतीय टीम की घोषणा की। दो मैचों की टी-20 शृंखला में गुजरात टाइटन्स को पहले सीजन में ही आईपीएल का खिताब जिताने वाले हार्दिक पांड्या भारत की कप्तानी करेंगे। भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान चुना गया है।

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को आयरलैंड में होने वाली टी-20 शृंखला के लिये भारतीय टीम की घोषणा की। दो मैचों की टी-20 शृंखला में गुजरात टाइटन्स को पहले सीजन में ही आईपीएल का खिताब जिताने वाले हार्दिक पांड्या भारत की कप्तानी करेंगे। भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान चुना गया है। टीम में राजस्थान के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टीम में चुना गया है।  इस सीरीज में संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर टीम में वापसी कर रहे हैं। आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी से अपना जलवा बिखेरने वाले राहुल त्रिपाठी को उनका पहला कॉल-अप दिया गया है।

आईपीएल 2022 में विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक टीम में बरकरार हैं। इस सीरीज के समय भारतीय टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर होंगे, जिसको ध्यान में रखते हुए ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। अक्टूबर 2022 में शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों के पास अपने प्रदर्शन से बीसीसीआई का ध्यान आकर्षित करने का मौका है।  

भारतीय टीम
हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Read More प्रियंका गोस्वामी ने रेस वॉक में जीता रजत पदक

Post Comment

Comment List

Latest News