टोक्यो ओलंपिक: शर्मनाक हार के बाद फिर जीत की राह पर भारतीय हॉकी टीम, स्पेन को 3-0 से हराया

टोक्यो ओलंपिक: शर्मनाक हार के बाद फिर जीत की राह पर भारतीय हॉकी टीम, स्पेन को 3-0 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद मंगलवार को ग्रुप ए मैच में स्पेन को 3-0 से हराकर अपनी जीत का फॉर्म फिर से हासिल किया। भारत की तरफ से रुपिंदर पाल सिंह ने 15वें और 51वें, जबकि सिमरनजीत सिंह ने 14वें मिनट में गोल किया। इनमें से एक गोल पेनल्टी स्ट्रोक से आया।

टोक्यो। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद मंगलवार को ग्रुप ए मैच में स्पेन को 3-0 से हराकर अपनी जीत का फॉर्म फिर से हासिल किया। भारत की तरफ से रुपिंदर पाल सिंह ने 15वें और 51वें, जबकि सिमरनजीत सिंह ने 14वें मिनट में गोल किया। इनमें से एक गोल पेनल्टी स्ट्रोक से आया। वहीं अनुभवी भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने भारत के ओलंपिक अभियान को पटरी पर लाने के लिए अच्छा बचाव किया और एक भी मौके को गोल में बदलने नहीं दिया।

उल्लेखनीय है कि पूल ए में भारत की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से 1-7 से हारने से पहले शनिवार को न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था। भारत अब 6 टीमों के समूह में दूसरे स्थान पर है। समूह की शीर्ष चार टीमें नॉकआउट चरण में जाएंगी।

शरत कमल की हार के साथ टेबल टेनिस में भारत की चुनौती समाप्त
अचंत शरत कमल की ओलंपिक चैंपियन चीन के मा लोंग के हाथों हार के साथ टोक्यो ओलंपिक के टेबल टेनिस मुकाबलों में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। शरत को पुरुष एकल के तीसरे दौर में लोंग के हाथों पांच गेम तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। लोंग ने यह मुकाबला  11-7, 8-11, 13-11, 11-4, 11-4 से जीता। शरत ओलंपिक्स में टेबल टेनिस में आखिरी बचे भारतीय खिलाड़ी थे। मणिका बत्रा और सुतीर्था मुखर्जी महिला एकल में सोमवार को हारकर बाहर हो गई थीं जबकि जी सत्यन दो दिन पहले बाहर हो गए थे। शरत कमल और मणिका बत्रा मिक्स्ड डबल्स के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे।  

Post Comment

Comment List

Latest News

सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार! सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहीरो शक्तिमान का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर
रिश्वतखोर पटवारी को 3 साल की सजा , 50000 रुपए जुमार्ना
कन्हैयालाल हत्याकांड सरकार की तुष्टीकरण की नीति का है परिणाम : पूनिया
पर्यटन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से करे प्रचारित : सिंह
ईआरसीपी पर गुमराह कर रहे हैं मुख्यमंत्री, सब चाहते हैं योजना को मंजूरी मिले :राठौड़