मीट ग्राइंडर में छिपा कर लाया 18 लाख का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा

सोने का वजन 346.30 ग्राम और कीमत 18.06 लाख रुपए

मीट ग्राइंडर में छिपा कर लाया 18 लाख का सोना, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा

जयपुर। कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को ओमान की राजधानी मस्कट से आए एक यात्री के पास से 18 लाख का सोना बरामद किया है। ये सोना यात्री मीट ग्राइंडर में छिपाकर लाया था। सोने का वजन 346.30 ग्राम और कीमत 18.06 लाख रुपए आंकी गई है।


जयपुर। कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को  ओमान की राजधानी मस्कट से आए एक यात्री के पास से 18 लाख का सोना बरामद किया है। ये सोना यात्री मीट ग्राइंडर में छिपाकर लाया था। सोने का वजन 346.30 ग्राम और कीमत 18.06 लाख रुपए आंकी गई है।


असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण अटल ने बताया कि सलाम एयरवेज की फ्लाइट से यात्री जब एयरपोर्ट उतरा तो उसके डॉक्यूमेंट चैक किए तो शक हुआ। क्योंकि वह तीन महीने पहले ही दुबई गया था और वापस लौट आया। इस बारे में जब यात्री से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दुबई के एक होटल में वेटर का काम करता है और किसी काम से वापस इंडिया आया है। शक होने पर जब उसके लगेज की एक्स-रे जांच की तो उसके ट्रॉली बैग में एक बॉक्स मिला, जिसमें इलेक्ट्रिक उपकरण निकला।


यूं मिला सोना:
पॉलिथिन में बंद डिब्बे को जब खोला तो उसमें मीट ग्राइडर निकला। इस मीट ग्राइंडर को जब मशीन से काटकर एक-एक उपकरण खोले गए तो उसमें से एक जगह सिलेण्डर की शेप में गोल्ड बार मिली। इस गोल्ड बार का वजन 346.30 ग्राम निकला, जिसकी मार्केट वैल्यू 18 लाख 6 हजार रुपए के करीब निकली। यात्री से जब गोल्ड के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि मुझे तो उसके रूम पार्टनर ने ये मशीन दी थी और कहा था कि यह एयरपोर्ट के बाहर मेरा कोई परिचित आकर तुझसे ले लेगा। इसके बदले उसने एयरटिकट करवाया और 2 हजार रुपए भी दिए।

Post Comment

Comment List

Latest News