लाचू कॉलेज में चुनाव नहीं होने की बात पर कॉलेज में प्रदर्शन

छात्र संघ चुनाव : 2022- कैंपस रंगने लगे चुनावी रंग में, छात्रों में छाया उत्साह

लाचू कॉलेज में चुनाव नहीं होने की बात पर कॉलेज में प्रदर्शन

निजी कॉलेज लाचू में इस बार चुनाव नहीं कराए जाने की बात को लेकर छात्रों ने रोष जाहिर करना शुरू कर दिया है। आज सुबह छात्रों ने कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ विरोध जताना आरंभ किया है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

जोधपुर। राज्य सरकार के आदेश के बाद इस बार 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियों अब तेज होने लगी है। कमला नेहरू  महिला महाविद्यालय, जेएनवीयू पुराना एवं नया परिसर अब छात्र चुनावी रंग में दिखाई देने लगा है। सुबह से ही छात्रों का हुजूम गाडिय़ों में नजर आने लगा है। कैंपसों के बाहर गाडिय़ों की लंबी लंबी कतारें भी नजर आने लगी है। एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार छात्रसंघ चुनाव होंगे। इधर निजी कॉलेज लाचू में इस बार चुनाव नहीं कराए जाने की बात को लेकर छात्रों ने रोष जाहिर करना शुरू कर दिया है। आज सुबह छात्रों ने कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ विरोध जताना आरंभ किया है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

छात्रसंघ चुनाव 2022 अगस्त की अंतिम सप्ताह 26 तारीख को होने है। अभी से संभावित प्रत्याशियों ने संपर्क तेज करना शुरू कर दिया है। कमला नेहरू महिला विद्यालय, जेएनवीयू पुराना एवं नया परिसर में छात्रों की रेलमपेल बढ़ सी गई है। कई छात्र अपने नाम मतदात सूची में जुड़वाने को आतुर दिख रहे है तो कईयों को निराशा भी हाथ लगने की संभावना है। मुख्य रूप से एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्रों में चुनावी जंग रहेगी। पुलिस प्रशासन ने कॉलेज परिसरों और इनके आस पास बल को तैनात किया है। दो बार छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हो चुकी है।

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार होंगे चुनाव:

Read More जलदाय मंत्री ने आतिश मार्केट में किया नई इंदिरा रसोई का शुभारंभ

जेएनवीयू से अलग होने के बाद इस बार पहली दफा एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव कराए जाएंगे। यहां पर भी चुनावी हलचल तेज हो गई है। इंजीनियरिंग छात्रों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह छाया हुआ है।

लाचू कॉलेज में प्रदर्शन, विरोध :

वहीं निजी कॉलेज लाचू में इस बार छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए जाने को लेकर छात्र काफी रोष में है। उन्होंने आज सुबह कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की। कॉलेज परिसर में माहौल ना बिगड़े  इसके लिए शास्त्रीनगर पुलिस के साथ अतिरिक्त बल को वहां तैनात किया गया है। छात्र अभी धरना देकर बैठे है। कॉलेज प्रशासन की तरफ से निर्णय लिए जाने के बाद धरना समाप्त हो सकता है।

Read More माउण्ट आबू में लगातार दूसरे दिन भी तापमान दो डिग्री

छात्रों को चुनाव में मिली सख्त हिदायतें : पोस्टर नहीं चिपकाएं

 पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव, एडीसीपी हरफू लसिंह, एसीपी चक्रतर्वी सिंह, भगत की कोठी थानाधिकारी सुनील चारण एवं जेएनवीयू चीफ प्रोक्टर केआर पटेल के साथ पुलिस लाइन सभागार में छात्र नेताओं हरेंद्र चौधरी, दीपक जाखड़, राजवींिसंह बांता, अरविंदसिंह, लोकेेंद्र सिंह आदि छात्रों के साथ चुनाव को लेकर बैठक ली गई थी। इसमें छात्र नेताओं को लिंग दोह समिति के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई। प्रत्याशी चुनावी खर्च पांच हजार के बारे में बताया गया।

इसके अलावा चुनावी रैली नहीं निकालने, नगरनिगम, जेडीए एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर आदि नहीं लगाने से संबंधित जानकारी प्रदान की गई। अन्यथा पीडीपीपी एक्ट में कार्यवाही के बारे में भी समझाया गया। चुनाव शांतिपूर्ण सपंन्न हो इसके लिए छात्रों को नियमों के बारे में समझाया गया। यातायात नियमों के बारे में भी अवगत कराया गया है।

Read More जेसीटीएसएल की बसों में स्मार्ट कार्ड से कर सकेंगे यात्रा

Post Comment

Comment List

Latest News