लाचू कॉलेज में चुनाव नहीं होने की बात पर कॉलेज में प्रदर्शन

छात्र संघ चुनाव : 2022- कैंपस रंगने लगे चुनावी रंग में, छात्रों में छाया उत्साह

लाचू कॉलेज में चुनाव नहीं होने की बात पर कॉलेज में प्रदर्शन

निजी कॉलेज लाचू में इस बार चुनाव नहीं कराए जाने की बात को लेकर छात्रों ने रोष जाहिर करना शुरू कर दिया है। आज सुबह छात्रों ने कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ विरोध जताना आरंभ किया है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

जोधपुर। राज्य सरकार के आदेश के बाद इस बार 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियों अब तेज होने लगी है। कमला नेहरू  महिला महाविद्यालय, जेएनवीयू पुराना एवं नया परिसर अब छात्र चुनावी रंग में दिखाई देने लगा है। सुबह से ही छात्रों का हुजूम गाडिय़ों में नजर आने लगा है। कैंपसों के बाहर गाडिय़ों की लंबी लंबी कतारें भी नजर आने लगी है। एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार छात्रसंघ चुनाव होंगे। इधर निजी कॉलेज लाचू में इस बार चुनाव नहीं कराए जाने की बात को लेकर छात्रों ने रोष जाहिर करना शुरू कर दिया है। आज सुबह छात्रों ने कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ विरोध जताना आरंभ किया है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

छात्रसंघ चुनाव 2022 अगस्त की अंतिम सप्ताह 26 तारीख को होने है। अभी से संभावित प्रत्याशियों ने संपर्क तेज करना शुरू कर दिया है। कमला नेहरू महिला विद्यालय, जेएनवीयू पुराना एवं नया परिसर में छात्रों की रेलमपेल बढ़ सी गई है। कई छात्र अपने नाम मतदात सूची में जुड़वाने को आतुर दिख रहे है तो कईयों को निराशा भी हाथ लगने की संभावना है। मुख्य रूप से एनएसयूआई और एबीवीपी के छात्रों में चुनावी जंग रहेगी। पुलिस प्रशासन ने कॉलेज परिसरों और इनके आस पास बल को तैनात किया है। दो बार छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हो चुकी है।

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार होंगे चुनाव:

जेएनवीयू से अलग होने के बाद इस बार पहली दफा एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव कराए जाएंगे। यहां पर भी चुनावी हलचल तेज हो गई है। इंजीनियरिंग छात्रों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह छाया हुआ है।

Read More दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 

लाचू कॉलेज में प्रदर्शन, विरोध :

Read More असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट

वहीं निजी कॉलेज लाचू में इस बार छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए जाने को लेकर छात्र काफी रोष में है। उन्होंने आज सुबह कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की। कॉलेज परिसर में माहौल ना बिगड़े  इसके लिए शास्त्रीनगर पुलिस के साथ अतिरिक्त बल को वहां तैनात किया गया है। छात्र अभी धरना देकर बैठे है। कॉलेज प्रशासन की तरफ से निर्णय लिए जाने के बाद धरना समाप्त हो सकता है।

Read More बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले

छात्रों को चुनाव में मिली सख्त हिदायतें : पोस्टर नहीं चिपकाएं

 पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव, एडीसीपी हरफू लसिंह, एसीपी चक्रतर्वी सिंह, भगत की कोठी थानाधिकारी सुनील चारण एवं जेएनवीयू चीफ प्रोक्टर केआर पटेल के साथ पुलिस लाइन सभागार में छात्र नेताओं हरेंद्र चौधरी, दीपक जाखड़, राजवींिसंह बांता, अरविंदसिंह, लोकेेंद्र सिंह आदि छात्रों के साथ चुनाव को लेकर बैठक ली गई थी। इसमें छात्र नेताओं को लिंग दोह समिति के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई। प्रत्याशी चुनावी खर्च पांच हजार के बारे में बताया गया।

इसके अलावा चुनावी रैली नहीं निकालने, नगरनिगम, जेडीए एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर आदि नहीं लगाने से संबंधित जानकारी प्रदान की गई। अन्यथा पीडीपीपी एक्ट में कार्यवाही के बारे में भी समझाया गया। चुनाव शांतिपूर्ण सपंन्न हो इसके लिए छात्रों को नियमों के बारे में समझाया गया। यातायात नियमों के बारे में भी अवगत कराया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत
मृतक श्रीलंका सेना में 39 वर्षीय हवलदार था, जो उत्तर में मुरुक्कंडी आर्मी कैंप में कार्यरत था। श्रीलंका में मोटर...
जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत