शराबियों का अड्डा बना हाट बाजार

ना चारदीवारी, ना सुरक्षा के इंतजाम

शराबियों का अड्डा बना हाट बाजार

हॉट बाजारों में चारदीवारी नहीं होने के कारण पशु जानवर आदि अंदर आ जाते हैं और जब हाट बाजार लगता है। उस समय भीड़ भी रहती है। ऐसे में जानवरों द्वारा कभी भी किसी पर हमला हो सकता है और जिस में दुकानदार एवं ग्राहक किसी को भी बड़ी चोट लग सकती है। परमसुख जंगम, मदनलाल शर्मा सुरेंद्र, विनोद सोमा आदि ने मांग की है कि हॉट की चारदीवारी करवाई जाए।

शाहाबाद। उपखंड मुख्यालय शाहाबाद पंचायत समिति के तहत लाखों रुपए खर्च करके जिन ग्राम पंचायतों में हाट बाजार लगते हैं। वहां पर हाट बाजार निर्माण पंचायत समिति द्वारा कराए गए। ग्राम पंचायतों द्वारा कराए गए जिसमें चबूतरे बनाकर ऊपर टीन सेट कर दिए गए जिन स्थलों पर दुकानदार बैठकर अपनी साप्ताहिक हाट बाजार लगा सके और दुकानदारों को भी सुविधा मिले तथा जो साप्ताहिक हाट बाजार में सामान खरीदने महिला एवं पुरुष जाते हैं उनको भी हाट बाजारों में सुविधा मिले। इन दिनों हाट बाजार शराबियों का अड्डा बना हुआ है। टीन  शेड के नीचे शराब पीने वाले शाम के समय शराब पीते हुए नजर आते हैं। साथ ही शराब की बोतल आदि वहीं छोड़ देते हैं। जिससे वह फूट जाती हैं और हाट बाजार में कांच की कांच जगह जगह पर पड़ा हुआ है। जिसका किसी के भी पैरों में लगने का डर लगा रहता है।  

बदहाल हो रहा हॉट बाजार
 वही शाहाबाद पंचायत समिति के अंतर्गत बने ग्राम पंचायतों पर हाट बाजार क्षतिग्रस्त होते जा रहे हैं। जहां पर बड़े-बड़े पेड़ एवं बरसात ही घास आदि खड़ी हुई है इसके साफ सफाई आदि की व्यवस्था पर ग्राम पंचायत द्वारा बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जाता जबकि सप्ताह में एक बार गांव के क्षेत्र के लोगों को हाट बाजार में सब्जी एवं अन्य जरूरी उपयोगी सामान खरीदने के लिए जाना पड़ता है। कांटेदार पेड़ झाड़ी आदि खड़े हुए हैं। जिसमें विषैले जीव जंतुओं का डर दुकानदारों को लगा रहता है। 

चारदीवारी नहीं होने से अंदर आते है पशु
 कहीं शाहाबाद पंचायत समिति के अंतर्गत हॉट बाजारों में चारदीवारी नहीं होने के कारण पशु जानवर आदि अंदर आ जाते हैं और जब हाट बाजार लगता है। उस समय भीड़ भी रहती है। ऐसे में जानवरों द्वारा कभी भी किसी पर हमला हो सकता है और जिस में दुकानदार एवं ग्राहक किसी को भी बड़ी चोट लग सकती है।  परमसुख जंगम, मदनलाल शर्मा सुरेंद्र, विनोद सोमा आदि ने मांग की है कि हॉट की चारदीवारी करवाई जाए।  

इंटरलॉकिंग कराने की मांग
 वहीं क्षेत्र के लोगों द्वारा शाहाबाद पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाले हाट बाजारों में नीचे इंटरलॉकिंग कराने की मांग की है। जिससे बरसात के समय में कीचड़ आदि से छुटकारा लोगों को मिल सकेगा।  इंटरलॉकिंग कराई जाए एवं शौचालय आदि की व्यवस्थाएं भी  बाजार में होनी चाहिए। जिला प्रमुख उर्मिला जैन से क्षेत्र के लोगों ने मांग की है। 

Read More एक साल बाद भी बोराबास रैंज में शुरू नहीं हुई जंगल सफारी

इनका कहना है......
हाट बाजार में नीचे इंटरलॉकिंग कराई जाए चारदीवारी कराई जाए एवं दरवाजा लगाया जाए। जिससे आवारा जानवरों से हम दुकानदारों को छुटकारा मिलेगा। शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए जो हाट बाजार में शराब पीते हैं। 
- परमसुख जंगम, दुकानदार, हाट बाजार, शाहाबाद।
        
बरसात के समय सबसे अधिक हाट बाजार में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि नीचे कीचड़ हो जाती है। ऐसे मैंने तो दुकानदार सही तरीके से दुकानदारी नहीं कर पाते। 
- जितेंद्र राठौर, निवासी, शाहाबाद।
        
मुख्यमंत्री ग्राम विकास योजना के अंतर्गत इन हाट बाजारों की चारदीवारी इंटरलॉकिंग आदि व्यवस्था के लिए प्रपोजल भेजा गया है और जिन जगह पर रोड पर हॉट लगती है। खंडा सहरोल बिछी सिरसोद खुर्द इन जगह पर भी हाट बाजार के प्लेटफार्म के लिए प्रयास किया जा रहा है। जैसे ही बजट आएगा। शाहाबाद पंचायत समिति के हाट बाजारों को सुविधा युक्त किया जाएगा। 
- छुट्टनलाल मीणा, विकास अधिकारी, शाहाबाद पंचायत समिति। 

Read More प्रोपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

Post Comment

Comment List

Latest News

अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
ऑनलाइन सिस्टम में डोनर और रिसीवर की आईडी, उनकी पहचान और रिलेशन आदि का पूरा ब्योरा अपलोड होगा ताकि डोनर...
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत
तेलंगाना में तेज हवा से ढहा 8 साल से बन रहा पुल
प्लांटेशन की दीवार चोरी करवाने वालों को बचा रहा वन विभाग