जयस्थल-कोडक्या बालाजी तक की 20 किलोमीटर की सड़क दुर्दशा का शिकार

12 से अधिक गांवों को जोड़ती है यह प्रमुख सड़क, गड्ढों की वजह से आए दिन होते है सड़क हादसे

जयस्थल-कोडक्या बालाजी तक की 20 किलोमीटर की सड़क दुर्दशा का शिकार

अरनेठा जयस्थल कोडक्या बालाजी तक सड़क पर रोड लाइट तक नहीं है। ऐसे में रात के समय अंधेरे में दुर्घटना का खतरा बना रहता है। सिंगल रोड होने से रात के समय वाहनों की हेड लाइड से वाहन चालक अंधेरे के कारण हादसे का शिकार हो जाते है।

अरनेठा।  कोटा लालसोट मेघा हाईवे को जोड़ने वाली व्यस्ततम अरनेठा-जयस्थल-कोडक्या बालाजी तक की 20 किलोमीटर की सड़क एक साल से दुर्दशा का शिकार है। जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी इस सड़क को लेकर बेपरवाह हो रहे है। यह सड़क 12 से अधिक गांवों को जोड़ने वाली प्रमुख लिंक रोड है।  बदहाल हो रही इस सड़क पर जगह- जगह खड्ढे हो रहे है। जिससे आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है। टूटी सड़क होने का खामियाजा इस सड़क से हर रोज गुजरने वाले वाले ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। बीमार और गर्भवती महिलाओं को इस सड़क से गुजरने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने इस सड़क के निर्माण की मांग की हैं । इस 20 किमी की खराब सड़क पर हर रोज स्टूूडेंट, सरकारी , गैर सरकारी कार्मिक, वकील, एक दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण, गर्भवती महिलाएं, बड़े, बुजुर्ग, मरीज सभी परेशान हैं। मामले को लेकर प्रदेश स्तर, जिला स्तर से लेकर ग्राम , ब्लॉक स्तर पर अनेक बुद्धिजीवियों द्वारा सड़क निर्माण को लेकर आवाज बुलंद कर चुके है  लेकिन अब तक सड़क तैयार नहीं की गई। 

कोडक्या बालाजी के भक्तों को होती है परेशानी
इसी सड़क से कोडक्या बालाजी मंदिर जाने का रास्ता है। वर्तमान में नवरात्रा चल रहे है ऐसे में मंदिर जाने वाले भक्तों को दिक्कत हो रही है। बरसात के समय में गड्ढों में पानी भरने से हादसों का खतरा और बढ़ जाता है। 
- गिरिराज जांगिड़, ग्रामीण 

रोड लाइड के अभाव में बना रहता है दुर्घटना का खतरा
अरनेठा जयस्थल कोडक्या बालाजी तक सड़क पर रोड लाइट तक नहीं है। ऐसे में रात के समय अंधेरे में दुर्घटना का खतरा बना रहता है। सिंगल रोड होने से रात के समय वाहनों की हेड लाइड से वाहन चालक अंधेरे के कारण हादसे का शिकार हो जाते है। पिछले 1 वर्ष से बदहाल इस सड़क पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं । 
- चंद्र प्रकाश सुमन,ग्रामीण 

आमजन है परेशान
लम्बे समय से सड़क खराब पड़ी हैं । आमजन बुरी तरह परेशान हो रहा हैं। दुर्घटनाओं की भी प्रबल संभावना रहती हैं विभाग सहानुभूति व्यवहार अमल लाकर इस सड़क को ठीक करवाकर आमजन को राहत प्रदान करे।
 - सत्यनारायण सैनी उर्फ बना, अरनेठा

Read More Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव

अनेक बार घटनाएं घट चुकी हैं। सड़क पूरी तरह जर्जर हैं । इससे दर्जनों गांव जुड़े हैं। समस्त आमजन परेशान हैं। इस  सड़क की हालत सुधार हो तो आम जन को राहत मिले यह आवश्यक हैं। 
- रमेशचंद्र चादीजा, अरनेठा 

Read More बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित

हमने इस सड़क को स्टेट मेगा हाइवे के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज रखा है। इस सड़क से जुड़े भेरूपुरा ओझा, जखाना, करवाला, जयस्थल रोड,अरनेठा, अणदपूरा,बालोद,रोटेदा की स्वीकृति के लिय प्रपोजल भेज भेज रखा हैं।  स्वीकृति आने पर ही आगे का काम हो सकता है।
- अमित मीणा, एईएन पीडब्लूडी विभाग केशवराय पाटन

Read More फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग

मेरे पास अरनेठा के ग्रामीणों का ज्ञापन आ गया हैं। इस मामले पर मुख्यमंत्री से बात की जाएगी।
- भवानी शंकर माली, सदस्य राजस्थान धरोहर संरक्षण एवम प्रोन्नति प्राधिकरण राजस्थान सरकार, जयपुर

Tags: bad road

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें