हार के बाद सुंदर बोले- अगर मनपसंद बिरयानी न मिले, तो क्या रेस्तरां छोड़ देंगे

सुंदर ने गेंदबाजी में भी भारत के कमजोर हिस्सों का बचाव किया

हार के बाद सुंदर बोले- अगर मनपसंद बिरयानी न मिले, तो क्या रेस्तरां छोड़ देंगे

सुंदर ने शुक्रवार को खेले गये मैच में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाने के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 गेंदों में 50 रन का योगदान दिया, हालांकि भारत यह मैच 21 रन से हार गया।

रांची ((एजेंसी))। भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मिली हार के बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का बचाव करते हुए कहा है कि टीम में बदलाव की जरूरत नहीं है और उन्हें धैर्य रखने की जरूरत है।

सुंदर ने शीर्ष क्रम की नाकामी पर कहा कि जिस तरह किसी रेस्तरां में अपनी मनपसंद बिरयानी मिलने पर हम वह रेस्तरां नहीं छोड़ देते, उसी तरह एक खराब मैच के बाद बल्लेबाजों को नहीं बदला जा सकता।

सुंदर ने शुक्रवार को खेले गये मैच में न्यूजीलैंड के दो विकेट चटकाने के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 गेंदों में 50 रन का योगदान दिया, हालांकि भारत यह मैच 21 रन से हार गया। न्यूजीलैंड के 176 रन के जवाब में भारत का शीर्ष क्रम विफल रहा, जिसके बाद टीम उभर नहीं सकी।

सुंदर ने अपने साथियों का बचाव करते हुए कहा कि विकेट में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। यह सच है कि अगर हम बेहतर शुरूआत करते तो चीजें बहुत अलग होतीं मगर यह भी सच है कि हर दिन एक जैसा नहीं होता। मैच में कभी भी न तो दोनो टीमें जीतती हैं और न ही पूरे 22 खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यह सिर्फ एक बार की हार थी जहां कुछ चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं।

Read More RCA के दफ्तर पर ताले, खाते फ्रीज करने को लिखा पत्र

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (सात) और ईशान किशन (चार) के बाद राहुल त्रिपाठी(शून्य) का विकेट भी 15 रन के स्कोर तक गिर गया। जब सुंदर से पूछा गया कि भारत के शीर्ष क्रम को बदलने की जरूरत है, तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में इसपर असहमति व्यक्त की। 

Read More मिचेल मार्श की तूफानी बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड पहले टी-20 में 6 विकेट से हारा

सुंदर ने शीर्ष क्रम से जुड़े सवाल पर कहा, ''क्या आपको सच में लगता है कि बदलाव की जरूरत है? अगर आपको एक रेस्तरां में आपकी मनपसंद बिरयानी नहीं मिलेगी तो क्या आप वहां नहीं जायेंगे? इन सभी ने बहुत रन बनाये हैं। यह सिर्फ एक दिन की बात है। यह किसी के साथ भी हो सकता है। न्यूजीलैंड भी रायपुर वन डे में धराशायी हो गया था।  इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें अपना शीर्ष क्रम बदलना होगा। यह एक ऐसा खेल है जहां कुछ भी हो सकता है। हमें धैर्य रखना होगा।"

Read More WPL के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड स्टार करेंगे दर्शकों का मनोरंजन

सुंदर ने गेंदबाजी में भी भारत के कमजोर हिस्सों का बचाव किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 51 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट लिया जबकि उमरान मलिक ने अपने एकमात्र ओवर में 16 रन दिये। 

सुंदर ने कहा, ''अर्शदीप ने भारत के लिये खेलते हुए और आईपीएल में ढेर सारे विकेट लिये हैं। हम भी इंसान हैं, हम भी खेल खेलना चाहते हैं। जब प्रतिस्पर्धा बहुत अधिक हो और विपक्षी टीम में उम्दा खिलाड़ी हों तो ऐसी चीजें हो सकती हैं। उमरान मलिक ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में शानदार गेंदबाजी की। वह एक एक्स-फैक्टर है, जो लगातार 150 किमी प्रति घंटा से ऊपर गेंदबाजी करता है और यह एक विशेष गुण है।"

उन्होंने 30 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाने के लिये कीवी ऑलराउंडर डेरिल मिशेल की तारीफ करते हुए कहा, ''जाहिर तौर पर डेरिल की पारी उनके लिये काफी अहम थी। उनकी बदौलत कीवी टीम मजबूत स्कोर खड़ा कर पायी। अगर यह स्कोर 150 के आसपास होता तो हम इससे बहुत खुश होते, लेकिन उन्होंने अर्धशतक बनाकर अंतर पैदा किया।"

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे
सबसे लंबा रोप-वे बांसवाड़ा में भंदरिया हनुमान से समाई माता होते हुए मदरेश्वर मंदिर तक 4.55 किलोमीटर का बनेगा।
दिनदहाड़े रेप पीड़िता पर दुष्कर्मियों ने फरसे से किए 15 वार, गोली मारी, दो गिरफ्तार
रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन
"शिक्षा में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए रिसर्च व कौशल विकास को आधार बनाएं हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट" –डॉ. तोमर 
कौशांबी:पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत
G7 नेताओं ने नवलनी की मौत पर रूस को प्रतिबंधों की धमकी दी
भाजपा ओबीसी मोर्चा राजस्थान ने की नमो ऐप कैंप की शुरुआत