वनडे ट्रॉफी में राजस्थान की बेटियों का कमाल: आयुषी के शतक से पंजाब को 69 रनों से हराया

राजस्थान पहली बार सेमीफाइनल में

वनडे ट्रॉफी में राजस्थान की बेटियों का कमाल: आयुषी के शतक से पंजाब को 69 रनों से हराया

राजस्थान पारी में दो महत्वपूर्ण साझेदारी रहीं, जिनकी बदौलत टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। आयुषी गर्ग और कप्तान जसिया अख्तर ने पहला विकेट 20 रन पर गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

जयपुर। आयुष गर्ग के शानदार शतक की बदौलत राजस्थान महिला टीम ने शुक्रवार को रांची में पंजाब को 69 रनों से पराजित कर बीसीसीआई की सीनियर विमेंस वनडे ट्रॉफी के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। राजस्थान की लड़कियां पहली बार अंतिम चार में स्थान बनाने में कामयाब हुई हैं। राजस्थान की ओर से मिले 243 रनों के लक्ष्य से जवाब में पंजाब की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी।  राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयुषी के शतक (105) और अर्चना सैनी (64) की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 242 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया। आयुषी ने 135 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से शानदार 105 रन बनाए। टूर्नामेंट में आयुषी का यह दूसरा शतक है। अर्चना ने 71 गेंदों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। कप्तान जसिया अख्तर ने भी 31 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 32 रनों की उपयोगी पारी खेली। सुमन मीणा 10 रन बनाकर अविजित रही। पंजाब की कोमलप्रीत, प्रगति सिंह, नीलम बिष्ट और कनिका आहुजा ने एक-एक विकेट लिया। 

दो महत्वपूर्ण साझेदारी
राजस्थान पारी में दो महत्वपूर्ण साझेदारी रहीं, जिनकी बदौलत टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। आयुषी गर्ग और कप्तान जसिया अख्तर ने पहला विकेट 20 रन पर गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। जसिया अख्तर के आउट होने के बाद राजस्थान ने जे. चौधरी (6) का विकेट सस्ते में गंवाया लेकिन आयुषी ने अर्चना सैनी के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रनों की एक और बड़ी साझेदारी कर राजस्थान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

173 रन ही बना सका पंजाब
जवाबी पारी में पंजाब की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 173 रन ही बना सकी। पंजाब की खिलाड़ी राजस्थान के सटीक गेंदबाजी आक्रमण के समक्ष दबाव में दिखीं। मेहक केसर ने पंजाब के लिए सर्वाधिक नाबाद 39 रन बनाए, जबकि प्रगति सिंह ने 34 और नीतू सिंह ने 30 रनों का योगदान दिया। 

गेंदबाजी में चमकी शानू
राजस्थान की ओर से गेंदबाजी में शानू सेन ने एक बार फिर कमाल दिखाते हुए 30 रन देकर तीन विकेट लिए। शानू ने प्री क्वार्टर फाइनल में भी विदर्भ के खिलाफ 3 विकेट ले जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शानू के अलावा कौशल्या चौधरी ने 22 रन देकर दो और बबीता मीणा ने 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए।  

Read More चोटिल शिखर धवन आईपीएल से 7 दिनों के लिए बाहर

सेमी फाइनल में कर्नाटक से मुकाबला
राजस्थान का सेमी फाइनल में मुकाबला 5 फरवरी को कर्नाटक से होगा, जबकि दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला रेलवे और उत्तराखंड के मध्य खेला जाएगा। कर्नाटक ने दिल्ली को चार विकेट से, उत्तराखंड ने उत्तर प्रदेश को तीन विकेट से और रेलवे ने केरल को 69 रनों से पराजित कर अंतिम चार में जगह बनाई। 

Read More T-20 World Cup तक मुश्ताक अहमद होंगे बंगलादेश के स्पिन कोच

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

गोविंद डोटासरा ने की कांग्रेस-गठबंधन प्रत्याशियों को वोट देने की अपील  गोविंद डोटासरा ने की कांग्रेस-गठबंधन प्रत्याशियों को वोट देने की अपील 
डोटासरा ने बयान जारी कर कहा है कि पहले फेज में दस सीटों पर कांग्रेस और दो सीटों सीकर और...
नेस्ले कंपनी बच्चों के फूड प्रोडक्ट्स में कर रही है मिलावट, रिपोर्ट में खुलासा
गाजा में  फिलिस्तीनियों की सभा को निशाना बनाकर हमला, 13 लोगों की मौत 
राव राजेंद्र ने किया रोड शो, उमड़ी भारी भीड़
भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात 
ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका
मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाली गैंग के 6 चोर गिरफ्तार