जेईई मेन का परिणाम जारी, राजस्थान के होनहारों ने एक बार फिर परचम लहराया 

6 स्टूडेंट्स ने ओवर आल 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया

जेईई मेन का परिणाम जारी, राजस्थान के होनहारों ने एक बार फिर परचम लहराया 

जेईई-मेन परीक्षा में 9.06 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें बीटेक के लिए 8.6 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किया, जिसमें 6 लाख छात्र तथा 2.6 लाख छात्राएं थी। परीक्षा में 95.79 प्रतिशत उपस्थिति रही।

जयपुर। देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2023 के जनवरी सेशन का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी कर दिया गया। परिणामों में प्रदेश ने एक बार फिर परचम लहराया है और 6 स्टूडेंट्स ने ओवर आल 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है। जेईई-मेन परीक्षा में 9.06 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें बीटेक के लिए 8.6 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किया, जिसमें 6 लाख छात्र तथा 2.6 लाख छात्राएं थी। परीक्षा में 95.79 प्रतिशत उपस्थिति रही। 8.24 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। देश के 399 एवं विदेश के 25 शहरों को मिलाकर कुल 424 शहरों में परीक्षाएं हुई। राजस्थान में यह परीक्षा 17 शहरों में हुई। कई स्टूडेंट्स ऐसे सामने आए हैं, जिनके परिणाम रोके गए हैं। 

जयपुर के कार्तिक सिटी में अव्वल
जयपुर के स्टूडेंट कार्तिक शारदा ने 99.9920 पर्सेन्टाइल स्कोर कर सिटी में टॉप किया है, वहीं दर्श जैन 99.9856 ने पर्सेन्टाइल प्रापत कर सिटी में दूसरा तथा दिव्यांश गुप्ता ने 99.9823 पर्सेन्टाइल के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। जयपुर के 5 स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में 100 पर्सेन्टाइल, 1 स्टूडेंट ने केमेस्ट्री में 100 पर्सेन्टाइल तथा 1 स्टूडेंट ने मैथ में 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है। परीक्षा विशेषज्ञ सीआर चौधरी ने बताया कि जयपुर के 105 स्टूडेंट्स ने 99 पर्सेन्टाइल से अधिक स्कोर किया है।  वहीं जयपुर की निषिका गर्ग गर्ल्स कैटेगरी में सिटी टॉपर रहीं। 

एक से अधिक स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेन्टाइल स्कोर

वहीं 1 फरवरी को 95.12 प्रतिशत विद्यार्थी उपस्थित रहे। 12 शिफ्टों में हुई इस परीक्षा में कुल 20 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेन्टाइल स्कोर प्राप्त किया। परीक्षा विशेषज्ञ डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि इस वर्ष जेईई-मेन जनवरी परीक्षा के लिए कुल 8 लाख 60 हजार 64 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया।

Read More 27 से पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल 

 

Read More जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 

Tags: exam

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें