देहशोषण: ब्लैकमेल करने के नए-नए तरीके, दिमाग में सिर्फ हैवानियत

कोई बदनाम करने तो कोई हवस मिटाने के लिए करता है ब्लैकमेल

देहशोषण: ब्लैकमेल करने के नए-नए तरीके, दिमाग में सिर्फ हैवानियत

कई बार ये सिरफिरे लोग सोशल मीडिया से फोटो अपलोड कर उन्हें एडिट कर अश्लील फोटो बना लेते हैं तो कई बार नौकरी, शादी, रुपए देने समेत कई अन्य बहाने बनाकर फोटो खींचकर उन्हें वायरल करने की धमकी देकर उनके साथ दरिंदगी करते हैं। 

जयपुर। महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए परिचित नित नए तरीके अपनाते हैं। कई बार ये सिरफिरे लोग सोशल मीडिया से फोटो अपलोड कर उन्हें एडिट कर अश्लील फोटो बना लेते हैं तो कई बार नौकरी, शादी, रुपए देने समेत कई अन्य बहाने बनाकर फोटो खींचकर उन्हें वायरल करने की धमकी देकर उनके साथ दरिंदगी करते हैं। 

मांग भरकर किया दुष्कर्म
बनीपार्क थाना इलाके में शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर बॉयफ्रेंड ने युवती की मांग भरकर जल्द शादी करने का वादा किया और फिर दुष्कर्म किया। अगस्त 2022 में आरोपी की मुलाकात युवती से हुई तो उसने प्रपोज कर दिया था। आरोपी ने हाथ की नस काटने की धमकी दी और कहा कि हां नहीं करेगी तो मैं मर जाऊंगा। डरकर युवती ने हां कर दी और मांग भरकर आरोपी ने दुष्कर्म किया। 

पापा से नहीं लूंगा रुपए
रामगंज इलाके में पड़ोसी ने एक युवती को झांसा देते हुए कहा कि वह उसके पापा से रुपए नहीं मांगेगा। इसके बाद परिवार की गैर मौजूदगी में उसने युवती से छेड़छाड़ की। इसकी रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने युवती के पिता को 10 हजार रुपए ब्याज पर दिए थे।

पति शराब पीकर पड़ा है जल्दी चलो
रामनगरिया थाना इलाके में कुछ युवकों ने एक युवती के घर आकर कहा कि उसका पति शराब पीकर सड़क पर गिरा पड़ा है। इस पर दोनों आरोपी उसे लेकर स्विमिंग पूल के पास खाली खेत में ले गए, जहां पर दोनों बदमाशों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। रिपोर्ट पर पुलिस जांच कर रही है। 

Read More पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे

झूठी शादी रचाकर किया रेप
मालवीय नगर थाना इलाके में एक महिला के साथ झूठी शादी रचाकर उसके साथ रेप किया गया। यही नहीं आरोपी ने महिला से रुपए भी ऐंठ लिए। जब रिपोर्ट की तो वह बर्बाद करने की धमकी देने लगा। रिपोर्ट पर पुलिस जांच कर रही है। 

Read More  लोकसभा चुनाव के मतदान कराने के लिए दल हुए रवाना 

दोस्ती कर बनाए अश्लील वीडियो
शिवदासपुरा थाना इलाके में एक युवक ने दोस्ती कर छात्रा के पहले अश्लील वीडियो बनाए और उसके बाद कॉल कर वायरल करने की धमकी दी। युवक ने छात्रा से एक लाख रुपए की डिमांड भी की।   

Read More भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 

नाबालिग से किया रेप
कानोता थाना इलाके में पड़ोसी ने 14 साल की लड़की को डरा-धमकाकर उसके साथ रेप कर दिया। इससे पहले उसने कई बार छेड़छाड़ भी की और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला। 

नौकरी के बहाने छात्रा से रेप
प्रताप नगर थाना इलाके में एक हॉस्टल संचालक ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा को नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने आॅफिस में बुलाया और हॉस्टल दिखाने के बहाने लिफ्ट में ले जाकर दुष्कर्म किया। 500 रुपए देकर किसी को बताने पर उसे और परिवर को जान से मारने की धमकी दी। 

हाल ही में ब्लैकमेल करने के मामले बढ़े हैं। किसी पर भरोसा नहीं करें, यदि कोई ब्लैकमेल करता है तो तुंरत अपने परिजन और पुलिस को बताएं। किसी के प्रलोभन में नहीं आएं और अपने फोटो किसी से शेयर नहीं करें। जल्द ही हम 50 स्कूल कॉलेज में जागरूकता अभियान चलाएंगे। 
रेहाना रियाज, अध्यक्ष महिला आयोग राजस्थान

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित