अशोक गहलोत ने जारी की अधिसूचना, 2 से अधिक बच्चे होने पर मिल सकेगी पदोन्नति

दंडित होने वाले उन कर्मचारी को बड़ी राहत दी गई है

अशोक गहलोत ने जारी की अधिसूचना, 2 से अधिक बच्चे होने पर मिल सकेगी पदोन्नति

इस निर्णय को पिछले दिनों राज्य मंत्रिमंडल ने अनुमोदित किया था। कार्मिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अब ऐसे सरकारी कर्मचारियों को उसी वर्ष से उसकी मूल वरिष्ठता और पदोन्नति मिल सकेगी, जिस वर्ष से उसका प्रमोशन लंबित कर रखा है।

जयपुर। अब राज्य सरकार के किसी भी कर्मचारी को 2 से अधिक बच्चे होने पर पदोन्नति और वेतन वृद्धि से वंचित नहीं होना पड़ेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर्मचारियों को बड़ी राहत देकर संशोधित अधिसूचना जारी कर दी। इस निर्णय को पिछले दिनों राज्य मंत्रिमंडल ने अनुमोदित किया था। कार्मिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार अब ऐसे सरकारी कर्मचारियों को उसी वर्ष से उसकी मूल वरिष्ठता और पदोन्नति मिल सकेगी, जिस वर्ष से उसका प्रमोशन लंबित कर रखा है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक 2 से अधिक बच्चे होने पर दंडित होने वाले उन कर्मचारी को बड़ी राहत दी गई है, जिनका प्रमोशन रोक लिया गया था। अधिसूचना जारी होने के बाद वित्तीय वर्ष 2019-20 में जिनका प्रमोशन ड्यू है। उसे उसी वर्ष से प्रमोशन का लाभ मिल सकेगा। वेतन वृद्धि का वास्तविक लाभ तीन साल बाद मिलेगा। हालांकि सीधी भर्ती से आए नए कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा। शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने बुधवार को विधानसभा में कहा था कि दो से अधिक संतान के कारण पदोन्नति से 3 तथा 5 वर्ष वंचित किए जा चुके कार्मिकों को पदोन्नति के बाद उनकी मूल वरिष्ठता दिए जाने के लिए नियमों में संशोधन वर्तमान में प्रक्रियाधीन है।  

Tags: ashok

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत