लंदन में 25वें यूके एशियन फिल्म महोत्सव में होगा 'भगवान भरोसे' का वर्ल्ड प्रीमियर

यह फिल्म 13 मई को उत्तर पश्चिम लंदन के ऐतिहासिक किल्न थिएटर में महोत्सव के समापन समारोह पर प्रदर्शित की जाएगी। 

लंदन में 25वें यूके एशियन फिल्म महोत्सव में होगा 'भगवान भरोसे' का वर्ल्ड प्रीमियर

इस फिल्म का सह-निर्माण श्रीलंकाई फिल्मकार प्रसन्ना विथांगे, प्लाटून वन फिल्म्स (शिलादित्य बोरा, शिल्पी अग्रवाल), लाइटहाउस इनोवेंचर्स और श्री सत्य साईं आर्ट ने किया है। यह  हिन्दी फिल्म सुधाकर नीलमणि की कहानी पर आधारित है।

 

नयी दिल्ली । पुरस्कार विजेता निर्माता शिलादित्य बोरा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म'भगवान भरोसे का वर्ल्ड प्रीमियर प्रतिष्ठित यूके एशियन फिल्म महोत्सव में होगा।

  यह फिल्म 13 मई को उत्तर पश्चिम लंदन के ऐतिहासिक किल्न थिएटर में महोत्सव के समापन समारोह पर प्रदर्शित की जाएगी। 

इस फिल्म का सह-निर्माण श्रीलंकाई फिल्मकार प्रसन्ना विथांगे, प्लाटून वन फिल्म्स (शिलादित्य बोरा, शिल्पी अग्रवाल), लाइटहाउस इनोवेंचर्स और श्री सत्य साईं आर्ट ने किया है। यह  हिन्दी फिल्म सुधाकर नीलमणि की कहानी पर आधारित है। फिल्म का गीत संजीव शर्मा ने लिखा है जबकि संगीत प्रसिद्ध रॉक बैंड 'इंडियन ओशन का है।

Read More दे दे प्यार दे 2 में काम करेंगे अनिल कपूर!

  यह फिल्म दो अतिसंवेदनशील बच्चों की कहानी है, जो नब्बे के दशक में भारत में भगवान और धर्म की अपनी समझ के साथ संघर्ष करते हैं। यह फिल्म दर्शकों को भावनात्मक रूप से बांधकर रहती है जिसमें वे बच्चे अपने परिवार को अपना विश्वास बनाए रखने के लिए चुनौतियों का सामना करते हुए देखते हैं।

Read More सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान

  सतेंद्र सोनी और स्पर्श सुमन ने दोनों बच्चों की भूमिका निभायी है। इनके अलावा फिल्म में विनय पाठक, मासूमी मखीजा, मनुऋषि चड्ढा, श्रीकांत वर्मा, सावन टैंक और कृष्णा सिंह बिष्ट ने भी अभिनय किया है।

Read More डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा

  श्री शिलादित्य ने वर्ल्ड प्रीमियर पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ''मैं धन्य महसूस कर रहा हूं कि एक लंबे समय से देखा गया सपना भावुक और मेहनती समूह के माध्यम से संभव हो रहा है। मैं दर्शकों को कहानी और हमारे प्रतिभाशाली कलाकारों का अविश्वसनीय प्रदर्शन देखने के लिए और इंतजार नहीं करा सकता। हम प्रतिष्ठित यूके एशियन फिल्म महोत्सव के रजत जयंती के अवसर पर अपनी यात्रा शुरू करने के लिए रोमांचित हैं और आशा करते हैं कि बहुत जल्द इसे भारत में प्रदर्शित किया जाएगा।

  अभिनेता विनय पाठक ने कहा कि भगवान भरोसे बहुत ही प्यारी और विशिष्ट कहानी है और मैं शिलादित्य के निर्देशन में बनी पहली फिल्म में काम करके भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह सुखद खबर उनकी लंबी और शानदार सिनेमा यात्रा की एक शुरुआत हो सकती है।

  यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल लंदन को अभूतपूर्व फिल्मों का प्रदर्शित करने के लिए जाना जाता है, जो सीमाओं की बाधा पार करते हैं और दर्शकों को चुनौती देते हैं। इस समारोह को गैर-लाभकारी संगठन टंग्स ऑन फायर द्वारा आयोजित किया जाता है जिसे बीएफआई और आर्ट काउंसिल इंग्लैंड द्वारा समर्थन प्राप्त है।

  निर्माताओं को विश्वास है कि इस महोत्सव की रजत जयंती उनकी फिल्म के लिए सही लॉन्चपैड है, जो समकालीन भारतीय समाज में आस्था और विश्वास की जटिलताओं पर एक अनूठा दृष्टिकोण प्रदान करेगा।

  इस सुखद खबर से उत्साहित होकर निर्माताओं ने फिल्म का एक दिलचस्प फर्स्ट लुक पोस्टर भी जारी किया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें