मप्र की पहली वंदे भारत ट्रेन की होगी शुरूआत, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

रेल यात्रियों से असुविधा से बचने के लिए एडवाइजरी का पालन करने का अनुरोध किया गया

मप्र की पहली वंदे भारत ट्रेन की होगी शुरूआत, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

31 मार्च और एक अप्रैल को दोपहर तक रानी कमलापति स्टेशन पर अनेक महत्वपूर्ण ट्रेनों के प्लेटफार्म में परिवर्तन किया गया है।

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के अलावा सेना से जुड़े महत्वपूर्ण आयोजन में शिरकत करेंगे। उनके लगभग छह घंटे के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी और अन्य तैयारियां लगभग पूरी हो गयी हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं मोदी की यात्रा संबंधी तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना के आयोजन में शामिल होने के लिए कल शाम ही यहां पहुंच गए हैं। चौहान ने राजनाथ सिंह से देर शाम सौजन्य भेंट कर विभिन्न आयोजनों के संबंध में उन्हें औपचारिक तौर पर अवगत कराया।

इस बीच प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज यहां मीडिया से कहा कि इंदौर में कल हुए हादसे के मद्देनजर भोपाल में एक अप्रैल को प्रस्तावित प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत समारोह और रोड शो रद्द कर दिया गया है। अब श्री मोदी प्रस्तावित प्रमुख कार्यक्रमों में ही शिरकत करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मोदी एक अप्रैल को सुबह विशेष विमान से दिल्ली से यहां स्टेट हैंगर आएंगे। इसके बाद वे स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर लाल परेड मैदान पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री यहां से सड़क मार्ग से कुछ ही दूरी पर स्थित कुशाभाऊ ठाकरे कंवेंशन सेंटर पहुंचेंगे, जहां सेना के शीर्षस्थ अधिकारियों की तीन दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक के अंतिम दिन संबोधित करेंगे। 

Read More कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को किया खोखला, इन्हीं पापों की मिल रही है सजा : मोदी

सूत्रों ने कहा कि मोदी इसके बाद यहां रानी कमलापति रेलवे स्टेशर पहुंचकर मध्यप्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन भोपाल और दिल्ली के बीच चलेगी। मोदी इस आयोजन के बाद बरकतुल्ला विश्वविद्यालय परिसर में बनाए गए हेलीपेड पर पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से स्टेट हैंगर जाएंगे। मोदी इसके बाद विशेष विमान से वापस दिल्ली जाएंगे।   

मोदी की यात्रा के मद्देनजर स्टेट हैंगर के अलावा लाल परेड मैदान, कुशाभाऊ ठाकरे कंवेंशन हाल, रानी कमलापति स्टेशन, बरकतुल्ला विश्वविद्यालय परिसर के आसपास सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं। रानी कमलापति स्टेशन में आज से ही मार्ग और प्लेटफार्म परिवर्तन संबंधी व्यापक एडवाइजरी लागू हो गयी है। 31 मार्च और एक अप्रैल को अपरान्ह तक रानी कमलापति स्टेशन पर अनेक महत्वपूर्ण ट्रेनों के प्लेटफार्म में परिवर्तन किया गया है। रेल यात्रियों से असुविधा से बचने के लिए एडवाइजरी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Read More राह आसान करने वाले साइन बोर्ड बने आमजन की मुसीबत

इसके अलावा भोपाल पुलिस ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के आसपास परिवर्तित मार्ग संबंधी व्यापक एडवाइजरी जारी की है। पुलिस प्रशासन ने सोशल मीडिया पर जारी इस एडवाइजरी का पालन करने का अनुरोध नागरिकों से किया है। 

Read More BJP List : लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

Post Comment

Comment List

Latest News