पाइप लाइन लीकेज से हजारों लीटर व्यर्थ बह रहा पानी

केशव कॉलोनी वार्ड नंबर 1 का मामला

पाइप लाइन लीकेज से हजारों लीटर व्यर्थ बह रहा पानी

कई बार जलदाय विभाग के ऑफिस में जाकर भी अवगत कराया परंतु आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया।

कवाई। कवाई में केशव कॉलोनी वार्ड नंबर 1 में पानी की समस्या को लेकर मौहल्लेवासी परेशान हो रहे है। एक तरफ सड़कों पर पाइप लाइन लीकेज होने से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। दूसरी ओर केशव कॉलोनी के लोग पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। मोहल्ला वासी चंद्रकला मेहता, शीला सुमन, पूजा शर्मा  गोर्दनी बाई मडी बाई सुमन कंचन बाई, कृष्णा बाई, किरण बाई अनीता सक्सेना ने बताया कि इस पानी की समस्या को लेकर हमने कई बार जलदाय विभाग के आॅफिस में जाकर भी अवगत कराया परंतु आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया इस समस्या का जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन करेंगे पहले हमारे 8 बजे का समय था बाद में 9:30 बजे कर दिया और अभी हालात यह है कि किसी दिन 9:30 तो कभी 11 तो किसी दिन 12 बजे नल आ रहा है। जिससे इस मोहल्ले के कई घरों में पीने का पानी भी नहीं भर पाए क्योंकि इस मोहल्ले में मजदूर वर्ग के लोग ज्यादा है जो सुबह ही अपनी दिहाड़ी काम पर निकल जाते हैं। पहले की तरह सुबह 8 बजे सप्लाई चालू हो अगर नहीं हुई तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे। हालात यही रहे तो और बढ़ जाएगी परेशानी।

 मौहल्ले वासियों ने बताया अभी कुछ समय बाद फसलों की कटाई शुरू हो जाएगी। कृषि कार्य में लग जाएंगे नल का समय ऐसे ही चलता रहा तो परेशानी और बढ़ जाएगी इस समस्या को लेकर मोहल्ले की महिलाओं ने इस समस्या को लेकर जलदाय विभाग के उच्च अधिकारी को भी फोन पर अवगत कराया अधिकारी ने बिजली कटौती होने का कारण समय पर नल नहीं पहुंच पा रहा हैं जैसे ही बिजली की कटौती बंद होगी समय पर पानी की सप्लाई पहुंच जाएगी।  

समस्या को लेकर मैंने कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया रखा है। आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया केशव कॉलोनी में समय पर पानी पर्याप्त नहीं आने से पूरे मौहल्लेवासी परेशान हैं। इस समस्या से जल्द ही  समाधान किया जाए। समस्या का जल्दी समाधान नहीं हुआ तो फिर आंदोलन किया जाएगा। जिसका जिम्मेदार जलदाय विभाग होगा वार्ड वासियों ने भी जलदाय विभाग के आॅफिस में पहुंचकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया पर आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया। 
- पवन चक्रधारी,  वार्ड पंच। 

पानी की सप्लाई तो समय पर ही चालू  की जा रही है। उस कॉलोनी का समय सुबह 9:30 बजे हैं। बिजली कटौती होने के कारण समय पर घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। जैसे ही बिजली कटौती बंद होगी। सुबह 9:30 बजे सप्लाई चालू की जाएगी। 
- पुष्पेंद्र नागर, एईएन, जलदाय विभाग, अटरू। 

Read More पूर्ववर्ती सरकार में पट्टों की रेवड़ियां बांटी गई, लेकिन आज भी कई लोग वंचित : कालीचरण सराफ

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में