पाइप लाइन लीकेज से हजारों लीटर व्यर्थ बह रहा पानी

केशव कॉलोनी वार्ड नंबर 1 का मामला

पाइप लाइन लीकेज से हजारों लीटर व्यर्थ बह रहा पानी

कई बार जलदाय विभाग के ऑफिस में जाकर भी अवगत कराया परंतु आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया।

कवाई। कवाई में केशव कॉलोनी वार्ड नंबर 1 में पानी की समस्या को लेकर मौहल्लेवासी परेशान हो रहे है। एक तरफ सड़कों पर पाइप लाइन लीकेज होने से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। दूसरी ओर केशव कॉलोनी के लोग पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। मोहल्ला वासी चंद्रकला मेहता, शीला सुमन, पूजा शर्मा  गोर्दनी बाई मडी बाई सुमन कंचन बाई, कृष्णा बाई, किरण बाई अनीता सक्सेना ने बताया कि इस पानी की समस्या को लेकर हमने कई बार जलदाय विभाग के आॅफिस में जाकर भी अवगत कराया परंतु आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया इस समस्या का जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन करेंगे पहले हमारे 8 बजे का समय था बाद में 9:30 बजे कर दिया और अभी हालात यह है कि किसी दिन 9:30 तो कभी 11 तो किसी दिन 12 बजे नल आ रहा है। जिससे इस मोहल्ले के कई घरों में पीने का पानी भी नहीं भर पाए क्योंकि इस मोहल्ले में मजदूर वर्ग के लोग ज्यादा है जो सुबह ही अपनी दिहाड़ी काम पर निकल जाते हैं। पहले की तरह सुबह 8 बजे सप्लाई चालू हो अगर नहीं हुई तो हम धरना प्रदर्शन करेंगे। हालात यही रहे तो और बढ़ जाएगी परेशानी।

 मौहल्ले वासियों ने बताया अभी कुछ समय बाद फसलों की कटाई शुरू हो जाएगी। कृषि कार्य में लग जाएंगे नल का समय ऐसे ही चलता रहा तो परेशानी और बढ़ जाएगी इस समस्या को लेकर मोहल्ले की महिलाओं ने इस समस्या को लेकर जलदाय विभाग के उच्च अधिकारी को भी फोन पर अवगत कराया अधिकारी ने बिजली कटौती होने का कारण समय पर नल नहीं पहुंच पा रहा हैं जैसे ही बिजली की कटौती बंद होगी समय पर पानी की सप्लाई पहुंच जाएगी।  

समस्या को लेकर मैंने कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया रखा है। आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया केशव कॉलोनी में समय पर पानी पर्याप्त नहीं आने से पूरे मौहल्लेवासी परेशान हैं। इस समस्या से जल्द ही  समाधान किया जाए। समस्या का जल्दी समाधान नहीं हुआ तो फिर आंदोलन किया जाएगा। जिसका जिम्मेदार जलदाय विभाग होगा वार्ड वासियों ने भी जलदाय विभाग के आॅफिस में पहुंचकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया पर आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया। 
- पवन चक्रधारी,  वार्ड पंच। 

पानी की सप्लाई तो समय पर ही चालू  की जा रही है। उस कॉलोनी का समय सुबह 9:30 बजे हैं। बिजली कटौती होने के कारण समय पर घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। जैसे ही बिजली कटौती बंद होगी। सुबह 9:30 बजे सप्लाई चालू की जाएगी। 
- पुष्पेंद्र नागर, एईएन, जलदाय विभाग, अटरू। 

Read More जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार, विधि से विरूद्ध संघर्षरत बालक निरूद्ध

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना