Rajasthan Assembly Election: समर्थित 18 विधायकों को गठबंधन के जरिए साधने की तैयारी में कांग्रेस

मंत्री सुभाष गर्ग के बयान से मिले संकेत

Rajasthan Assembly Election: समर्थित 18 विधायकों को गठबंधन के जरिए साधने की तैयारी में कांग्रेस

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने भरतपुर में आरएलडी और कांग्रेस के गठबंधन का ऐलान करते हुए आरएलडी के 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। कांग्रेस ने बसपा से कांग्रेस में शामिल पांच और 13 निर्दलीय विधायकों को गठबंधन के जरिए साधने की तैयारी शुरू कर दी है। सहयोगी दलों के जरिए इन विधायकों को टिकट दिलाकर चुनाव लड़वाया जाने की रणनीति पर अभी अंतिम मुहर लगना बाकी है।  गहलोत सरकार को बसपा से कांग्रेस में शामिल छह विधायकों और 13 निर्दलीय विधायकों ने सियासी संकट और राज्यसभा चुनाव के समय समर्थन दिया था। इसके बदले सीएम अशोक गहलोत ने उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने का भरोसा दिया था। बसपा से कांग्रेस में शामिल उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र गुढ़ा ने शिवसेना का दामन थाम लिया तो शेष पांच विधायक लाखन मीणा, वाजिब अली, संदीप यादव, दीपचंद खैरिया और जोगिन्दर सिंह अवाना अभी भी सरकार के समर्थन में हैं। इसके अलावा 13 निर्दलीय विधायकों में भी अधिकांश कांग्रेस पृष्ठभूमि के कारण सरकार के साथ खड़े हैं। कांग्रेस पार्टी के स्तर पर समर्थित विधायकों के टिकट पर पूर्ण सहमति नहीं बनी तो अब सहयोगी दलों से गठबंधन माध्यम से इन्हें टिकट दिलाने के कोशिश तेज हो गई है।

मंत्री सुभाष गर्ग के बयान से मिले संकेत
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने भरतपुर में आरएलडी और कांग्रेस के गठबंधन का ऐलान करते हुए आरएलडी के 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही। हालांकि सहयोगी दलों से गठबंधन पर फैसला दिल्ली आलाकमान के स्तर पर होना है, लेकिन सीएम अशोक गहलोत के नजदीकी गर्ग के बयान ने गठबंधन के जरिए समर्थित विधायकों के शिफ्टिंग के संकेत दे दिए हैं। इसी बीच बसपा से कांग्रेस में शामिल दो विधायकों की मंत्री गर्ग से भरतपुर सर्किट हाउस में मुलाकात भी हुई है।

ये 13 निर्दलीय विधायक भी समर्थन में
सरकार के साथ 13 निर्दलीय विधायकों में आलोक बेनीवाल, संयम लोढ़ा, लक्ष्मण मीणा, बाबूलाल नागर, महादेव सिंह खंडेला, खुशवीर सिंह जोजावर, राज कुमार गौड़, रमिला खड़िया, बलजीत यादव, कांति प्रसाद मीणा, रामकेश मीणा, सुरेश टांक और ओमप्रकाश हुड़ला शामिल हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election के चलते डोटासरा 5 दिन पंजाब दौरे पर Loksabha Election के चलते डोटासरा 5 दिन पंजाब दौरे पर
अमृतसर से डोटासरा गुरदासपुर प्रत्याशी और राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के चुनाव प्रचार अभियान में शामिल हुए।
भाजपा ने भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित किया
चिकित्सा सुविधाओं पर सरकार का ध्यान नहीं, गरीब-मध्यम वर्ग को बढ़ेगी परेशानी : गहलोत
Heat Stroke की वजह से शाहरूख खान अस्पताल में भर्ती
भाजयुमो का "एक परिंडा मेरा भी" अभियान
RBI करेगा भारत सरकार को 2.11 लाख करोड़ रुपए ट्रांसफर, पिछली बार से 1.23 लाख करोड़ रुपए ज्यादा
नरेगा श्रमिकों के भुगतान में रुकेगा भ्रष्टाचार, नए नियम सख्ती से लागू करने की जरूरत