कांग्रेस पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं, सब एकजुट हैं, भाजपा और मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे: डोटासरा

कांग्रेस पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं, सब एकजुट हैं, भाजपा और मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे: डोटासरा

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पीसीसी से मीडिया में बातचीत करते हुए कहा कि फ्री यूनिवर्सल वैक्सीन की मांग को लेकर शुक्रवार को सभी जिलों में राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टरों को ज्ञापन दिया गया। मैंने भी राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया। डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए 35000 करोड़ बजट खर्च करने की बात की थी, लेकिन वो बजट खर्च नहीं किया गया और बाद में इसकी जिम्मेदारी राज्यों पर डाल दी।

जयपुर। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पीसीसी से मीडिया में बातचीत करते हुए कहा कि फ्री यूनिवर्सल वैक्सीन की मांग को लेकर शुक्रवार को सभी जिलों में राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टरों को ज्ञापन दिया गया। मैंने भी राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया। डोटासरा ने कहा कि जब देश कोरोना महामारी से लड़ रहा था तो मोदी सरकार और भाजपा चुनी हुई सरकार को गिराने का काम रही थी। बावजूद इसके गहलोत सरकार ने शानदार कोरोना प्रबंधन किया। डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ झूठे आंकड़े पेश कर रही है। केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए 35000 करोड़ बजट खर्च करने की बात की थी, लेकिन वो बजट खर्च नही किया गया। पहले केंद्र ने कहा कि सबको वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे, लेकिन बाद में इसकी जिम्मेदारी राज्यों पर डाल दी। केंद्र सरकार को 18 से 44 साल के युवाओं को भी फ्री वैक्सीन लगवानी चाहिए। केंद्र के 35000 हजार करोड़ के बजट के बावजूद राज्यों पर वैक्सीन खरीद का अतिरिक्त भार डाला जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित तमाम कांग्रेसजन देश के सभी नागरिकों के फ्री वैक्सीनेशन की मांग कर रहे है।

डोटासरा ने कहा कि हमारी मुख्य मांग यही है कि देश मे निःशुल्क वैक्सीन हो। केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति पूरी तरह से फैल साबित हुई है। डोटासरा ने कहा कि तीसरी लहर बच्चों के लिए खरतनाक है, इसलिए छोटे बच्चो के लिए सोचना चाहिए। जो लोग युवाओं के वोट से सत्ता में आए हैं, आज वो युवाओं की कोई सुध नहीं ले रहे है। राजस्थान के 25 सांसदों में थोड़ी मर्यादा बची है तो वे प्रधानमंत्री को ज्ञापन देकर निःशुल्क वैक्सीन की मांग करे। डोटासरा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सबसे जरूरी वैक्सीन है, मास्क और सेनेटाइजर अलग चीज़ है।

पार्टी में सब एकजुट
पार्टी में गुटबाजी के सवाल को नकारते हुए डोटासरा ने कहा कि पार्टी और सरकार में कोई गुटबाजी नहीं हैं, सबकुछ एकजुट हैं, और मोदी सरकार और भाजपा को उखाड़ फेकेंगे। सत्ता और संगठन ने मिलकर भाजपा को बेनकाब किया है, इसलिए भाजपा के पेट में दर्द हो रहा है। एक अन्य सवाल के जवाब में डोटासरा ने कहा कि जून के अंत तक जिला स्तरीय नियुक्तियां हो जाएंगी। जयपुर जिले के प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल के जिले में नहीं होने के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि हमारे सीनियर नेता प्रोटोकॉल को ज्यादा फॉलो करते है। उन्हें पता था कि जयपुर मे पीसीसी चीफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, इसलिए उन्होंने पीसी नहीं की।

Post Comment

Comment List

Latest News