बूंदी विधानसभा क्षेत्र: यह नेताजी नहीं दे पा रहे महिला सुरक्षा की गारंटी

भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की जुबानी जंग

बूंदी विधानसभा क्षेत्र: यह नेताजी नहीं दे पा रहे महिला सुरक्षा की गारंटी

महिलाओं के प्रति अत्याचार के साथ अन्य मुद्दों पर नवज्योति ने उनसे बात की ।

कोटा। देश भर में महिलाओं के प्रति अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। जब आधी आबादी उनके लिए मतदान करती है तो जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाएं। ऐसे में नवज्योति ने यह जानना चाहा कि प्रत्याशी अगर जन प्रतिनिधि बनते हैं तो क्या वह अपने विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देंगे।  यदि गारंटी देते हैं तो किस तरह वह महिला अत्याचार को रोकने की पहल करेंगे। नवज्योति की इस सिरीज में हाडौती से चुनाव लड़ रहे  प्रत्याशियों से इस मुद्दे पर उनके विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं के प्रति गारंटी मांगी जाएगी। विधानसभा आम चुनाव के लिए चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच रहा है। भाजपा और कांग्रेस  प्रत्याशियों ने इलाके में अपनी जाजम बिछा दी है। भाजपा ने बूंदी विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक अशोक डोगरा को फिर से चुनावी दंगल में उतारा है तो कांग्रेस ने पूर्व मंत्री रहे हरिमोहन शर्मा पर फिर अपना दांव खेला है। हरि मोहन शर्मा बूंदी निवासी हैं। वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते है। पिछला चुनाव चंद वोट से हारे इसलिए दुबारा उस पर दांव लगाया। वहीं भाजपा के अशोक डोगरा तीन बार लगातार विधायक रह चुके है। महिलाओं के प्रति अत्याचार के साथ अन्य मुद्दों पर नवज्योति ने उनसे बात की प्रस्तुत है उसके अंश:

महिलाओं उनके प्रति अपराध रोकने  हर संभव प्रयास होगा:अशोक डोगरा

- महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। आप फिर एमएलए बनते हैं तो क्या महिलाओं को गारंटी देंगे कि उनके प्रति अपराध नहीं होंगे? 
अशोक डोगरा :  राजस्थान में महिला सुरक्षा की स्थिति काफी खराब है। बच्च्यिों तक के साथ गंभीर घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में सरकार का दायित्व बनता है कि वह अपराधियों में डर पैदा करें। लेकिन राजस्थान में यह नहीं हो रहा है। अपराधी बैखोफ हैं। जब तक सरकार गंभीर नहीं होगी महिला सुरक्षा नहीं हो सकती। मैं एमएलए बनता हूं तो उसे रोकने के हर संभव प्रयास करूंगा।  

- महिलाओं को यह गारंटी देंगे कि आपके विधानसभा क्षेत्र में ऐसे अपराध नहीं होंगे
अशोक डोगरा: मैं पिछले 15 साल से महिलाओं पर कोई अत्याचार होता है तो उसको गंभीरता से लेता हूं। लेकिन बिना कानून के महिलाओं के प्रति अपराध को रोका नहीं जा सकता। ऐसा नहीं होना चाहिए कि जिस परिवार के साथ घटना हुई वही उसे देखे। हम सब की जिम्मेदारी बनती है। सख्त कानून बनना चाहिए। 

Read More अनुमति के इंतजार में थमे सेवा के पहिए

- आप किस तरीके से  बूंदी को गुंडा मुक्त करेंगे? क्या आप खुद लड़ेंगे
अशोक डोगरा: हमारी सरकार आएगी और हम इस विषय पर गंभीरता से काम करेंगे। अपराधियों को संरक्षण पूरी तरह से रोका जाएगा। गुंडों पर नकेल कसी जाएगी। ऐसे अपराधिक तत्वों के खिलाफ खड़े होने से रुकेंगे नहीं। 

Read More आरसीए में वैभव की जगह नजर आ सकता है राठौड़ का पराक्रम

- जीते तो महिला सुरक्षा को कितनी प्राथमिकता देंगे। 
अशोक डोगरा: महिला सुरक्षा हमारी शुरू से ही प्राथमिकता रही और आगे भी रहेगी। मेरी कोशिश रहेगी क्षेत्र में महिलाओं पर किसी प्रकार कोई अत्याचार नहीं हो उसको लेकर गंभीरता से कार्य किया जाएगा। बूंदी के विकास के लिए सदैव तत्पर हंू आगे भी रहूंगा।  हर संभव प्रयास करूंगी। कि हमारी बहन बेटियां सुरक्षित रह सकें।

Read More मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक आनंद शर्मा ने संभाला पदभार

महिलाओं की सुरक्षा सर्वोपरि रहेगी :  हरि मोहन शर्मा

- महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ते जा रहे हैं। आप फिर एमएलए बनते हैं तो क्या महिलाओं को गारंटी देंगे कि उनके प्रति अपराध नहीं होंगे? 
हरिमोहन शर्मा : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिला सुरक्षा के लिए कानून बनाकर सबसे बड़ी गारंटी दे दी है। हम महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर गंभीर है। महिला सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी। मैं एमएल बनता हूं। तो महिला सुरक्षा का हर संभव प्रयास करुंगा। 

-  महिलाओं को यह गारंटी देंगे कि आपके विधानसभा क्षेत्र में ऐसे अपराध नहीं होंगे
हरिमोहन शर्मा : महिला सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। जब जब भी महिलाओं पर कोई भी अत्याचार हुआ हमारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसी को नही बख्शा। महिला सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने महिला बिल पास किया हुआ है जिसमें जीरो एफआईआर दर्ज कर तत्काल काईवाई के प्रावधान है। एडीजे को फास्ट ट्रेक कोर्ट खोलकर तत्काल सुरक्षा प्रदान करने का जो कानून बनाया है उसको अमल में लाएंगे। पहली प्राथमिकता ही महिला सुरक्षा है।

- महिलाओं को यह गारंटी देंगे कि आपके विधानसभा क्षेत्र में ऐसे अपराध नहीं होंगे
हरिमोहन शर्मा : हम महिलाओं पर अत्याचार करने वाले को हम छोड़ेगे नहीं चाहे वो कितना ही बड़ा आदमी हो। महिला सुरक्षा का पूरा वादा करते है कि महिलाओं पर कोई आंच नहीं आने देंगे। अगर कोई ऐसा कोई कृत्य करता है तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। 

- आप किस तरीके से बूंदी को गुंडा मुक्त करेंगे? क्या आप खुद लड़ेंगे
मोहन शर्मा: हम ऐसे प्रयास करेंगे कि अपराधी तुरंत पकड़े जाएं और उनको सख्त सजा मिले। सजा मिलेगी तो अपराध कम होंगे। हमारी सरकार इस विषय पर गंभीरता से कार्य किए है। अपराधियों को संरक्षण पूरी तरह से रोका जाएगा। गुंडों पर नकेल कसी जाएगी। जरूरत पड़ी तो हम खुद भी ऐसे अपराधिक तत्वों के खिलाफ खड़े होने से रुकेंगे नहीं। 

- जीते तो महिला सुरक्षा को कितनी प्राथमिकता देंगे। 
हरिमोहन शर्मा : हम वादा करते की महिलाओं की सुरक्षा पर कोई आंच नहीं आने देंगे। बूंदी के चहुुंमुखी विकास हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी। कृषि पर आधारित उद्योग स्थापित करने का रहेगा। 

Post Comment

Comment List

Latest News