राजस्थान कॉलेज एवं कॉमर्स कॉलेज में कल होगी मतगणना

 96 टेबल पर डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस की होगी गणना

राजस्थान कॉलेज एवं कॉमर्स कॉलेज में कल होगी मतगणना

233 टेबलों पर 398 राउंड में कुल 4691 ईवीएम से होगी मतगणना

जयपुर। विधानसभा चुनाव के तहत 25 नवंबर को शांतिपूर्ण एवं सफल मतदान के बाद रविवार सुबह 8 बजे से जेएलएन मार्ग स्थित राजस्थान कॉलेज एवं कॉमर्स कॉलेज में जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना प्रक्रिया शुरू होगी। 19 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है और 329 टेबुलों पर 398 राउंड में 4691 ईवीएम से मतगणना होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि मतगणना की आवश्यक व्यवस्थाएं एवं इंतजाम सुनिश्चित कर लिए गए हैं। जिले के 19 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 233 टेबल पर 398 राउंड में 4 हजार 691 ईवीएम से एवं 96 टेबल पर डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस से मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि कॉमर्स कॉलेज में चौमूं, फुलेरा, चाकसू, किशनपोल, विद्याधर नगर, आमेर, विराटनगर, जमवारागढ़, बस्सी एवं शाहपुरा सहित कुल 10 विधानसभा क्षेत्र के लिए 119 टेबल पर 213 राउंड में 2 हजार 373 ईवीएम से एवं 53 टेबल पर डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस से मतगणना होगी। वहीं राजस्थान कॉलेज में झोटवाड़ा, बगरू, दूदू, सांगानेर, आदर्श नगर, सिविल लाइन्स, मालवीय नगर, हवामहल एवं कोटपूतली सहित कुल 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 144 टेबल पर 185 राउंड में 2 हजार 318 ईवीएम से एवं 43 टेबल पर डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस से मतगणना होगी।

चौमूं विधानसभा
चौमूं विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 5 में 12 टेबल पर 19 राउंड में 228 ईवीएम से मतगणना होगी, तो वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 10 में 7 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

फुलेरा 
फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 16 में 12 टेबल पर 22 राउंड में 253 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 8 में आरओ टेबल सहित कुल 4 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

चाकसू 
चाकसू विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 17 में 12 टेबल पर 20 राउंड में 236 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 2 में 4 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

Read More लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में नेताओं के रिश्तेदार भी टिकट की दौड़ में शामिल

किशनपोल 
किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के सेमिनार हॉल में 9 टेबल पर 19 राउंड में 169 ईवीएम से मतगणना होगी, तो वहीं कॉमर्स कॉलेज के सेमीनार हॉल में ही 2 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

Read More नीट-यूजी में 18 लाख से अधिक हुए आवेदन

विद्याधर नगर
विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के द्वितीय कॉन्फ्रेंस हॉल में 14 टेबल पर 21 राउंड में 283 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही द्वितीय कॉन्फ्रेंस हॉल में आरओ टेबल सहित कुल 6 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

Read More वित्त वर्ष के साथ ही लैप्स हो जाएगा बजट

आमेर 
आमेर विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के प्रथम कॉन्फ्रेंस हॉल में 14 टेबल पर 20 राउंड में 274 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही प्रथम कॉन्फ्रेंस हॉल में आरओ टेबल सहित कुल 6 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

विराट नगर 
विराटनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 48 में 12 टेबल पर 19 राउंड में 226 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 41 में 7 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

जमवारामगढ़ 
जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 49 में 12 टेबल पर 20 राउंड में 239 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 40 में 6 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

बस्सी 
बस्सी विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 50 में 11 टेबल पर 23 राउंड में 252 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 53.ए में आरओ टेबल सहित कुल 5 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

शाहपुरा
शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के लिए कॉमर्स कॉलेज के कमरा नंबर 51 में 11 टेबल पर 20 राउंड में 213 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं कॉमर्स कॉलेज के ही कमरा नंबर 53 बी में आरओ टेबल सहित कुल 6 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

झोटवाड़ा 
झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के प्रथम कॉन्फे्रंस हॉल में 14 टेबल पर 26 राउंड में 360 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के प्रथम कॉन्फ्रेंस हॉल में ही में आरओ टेबल सहित कुल 6 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

बगरू 
बगरू विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के द्वितीय कॉन्फे्रंस हॉल में 14 टेबल पर 23 राउंड में 315 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के द्वितीय कॉन्फ्रेंस हॉल में ही में आरओ टेबल सहित कुल 6 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

दूदू 
दूदू विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 33 में 14 टेबल पर 20 राउंड में 270 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 29 में 5 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

सांगानेर
सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 34 में 14 टेबल पर 22 राउंड में 304 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 36 में डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

आदर्श नगर
आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 40 में 12 टेबल पर 19 राउंड में 228 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 41 में 3 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

सिविल लाइंस 
सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 46 में 12 टेबल पर 18 राउंड में 209 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 43 में 4 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

मालवीय नगर
मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 47 में 10 टेबल पर 19 राउंड में 186 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 49-ए में 4 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

हवामहल
हवामहल विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 52 में 12 टेबल पर 19 राउंड में 222 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 55 में 3 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

कोटपूतली 
कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के लिए राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 48 में 12 टेबल पर 19 राउंड में 224 ईवीएम से मतगणना होगी, वहीं राजस्थान कॉलेज के कमरा नंबर 49-बी में 7 टेबल पर डाक मतपत्रों एवं ईटीपीबीएस की गणना की जाएगी।

सभी प्रकोष्ठों के नियंत्रण कक्ष किए स्थापित : जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थलों की सुरक्षा के लिए त्रि स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। वहीं, मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया के सफल एवं निर्बाध संपादन के लिए राजस्थान कॉलेज एवं कॉमर्स कॉलेज में पर्यवेक्षक कक्ष, जिला निर्वाचन अधिकारी नियंत्रण कक्ष/कम्प्यूटर, सांख्यिकी प्रकोष्ठ, मीडिया प्रकोष्ठ, पुलिस गार्ड, डीएसओ प्रकोष्ठ, कार्मिक प्रकोष्ठ, मतगणना स्टोर, सीसीटीवी एवं कंट्रोल रूम, डाक मतपत्र प्रकोष्ठ, ईटीपीबीएस स्कैनिंग कक्ष सहित अन्य प्रकोष्ठों के लिए भी नियंत्रण कक्षों की स्थापना की गई है। डाक मतपत्रों की टेबल पर तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए एआरओ काउंटिंग को नियोजित किया गया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन
गहलोत अपने आवास पर लोकसभा वार नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठकें कर जीत की रणनीति भी तलाशने में जुट गए...
केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय में होगा रूपक महोत्सव
संघर्ष विराम पर बातचीत के लिए नहीं आए इजरायली प्रतिनिधि 
तकनीकी विकास से ही देश की रक्षा : राजनाथ 
तीस हजार विजिटर और 500 करोड़ के व्यापार का कीर्तिमान
आईटी में नवीन अनुसंधान और टेक्नीकल एजुकेशन पर अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 
पीआरएन में सोसायटी पट्टे के मकानों पर बिजली कनेक्शन क्यों नहीं दिया : हाईकोर्ट