बाबा नहीं बवाल हूं, जयपुर अपना काशी है कराची नहीं बनने दूंगा : बालमुकुंदाचार्य

मीट की दुकानों व अतिक्रमणों पर मुखर हुए विधायक

बाबा नहीं बवाल हूं, जयपुर अपना काशी है कराची नहीं बनने दूंगा : बालमुकुंदाचार्य

नगर निगम हेरिटेज ने अतिक्रमण व अवैध मीट की दुकानों पर की कार्रवाई

जयपुर। शहर में अवैध मीट की दुकानों और अतिक्रमणों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नव निर्वाचित विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि मै बाबा नहीं बवाल हूं और अपना काशी है जयपुर, इसे कराची नहीं बनने दूंगा। अवैध रूप से संचालित अवैध मीट की दुकानों एवं अतिक्रमणों पर उन्होंने निगम के अधिकारियों की जमकर खिंचाई करते हुए कहा कि अब तक आपने लापरवाही कर ली होगी, लेकिन अब नहीं चलने दी जाएगी। 

नव निर्वाचित विधायक बालमुकुंदाचार्य ने सोमवार को सुभाष चौक से जलमहल तक दौरा किया और जगह-जगह हो रहे अतिक्रमणों पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि समय रहते काम कर लो। मीट की कई दुकानें बिना लाइसेंस के चल रही हैं। लाइसेंस नियमों का खुला उल्लंघन कर मीट का खुलेआम प्रदर्शन किया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि मीट की दुकानों पर गाय का मांस भी बेचा जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विधानसभा चुनाव परिणाम के दूसरे दिन सोमवार को विधायक बालमुकुन्दाचार्य की इस कार्रवाई से निगम हेरिटेज के अधिकारी सक्ते में गए और आनने फानन में स्थानीय पुलिस के साथ ही निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे। 
इससे पहले बालमुकुंदाचार्य ने आमजन की अवैध मीट की दुकानों एवं अतिक्रमणों को लेकर की गई शिकायत के बाद चुनाव के दौरान बनाए गए प्रधान कार्यालय से निगम हेरिटेज के अधिकारियों की खिंचाई की थी और कहा था कि अब यह नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि अवैध मीट की दुकानों को बंद करने के साथ ही मीट की दुकानों पर मीट के होने वाले प्रदर्शन को भी बंद करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अतिक्रमणों पर भी सख्ती से कार्रवाई कर इसकी शाम तक रिपोर्ट देनी होगी। 

जवाब देने से निगम के अधिकारी बचते रहे
नव निर्वाचित विधायक के इस एक्शन के बाद निगम के अधिकारी मौके पर तो पहुंचे, लेकिन जबाव देने से बचते रहे। उपायुक्त सतर्कता एसके मेहरानिया ने कहा कि यह तो उनकी रूटीन की कार्रवाई है, जिससे वह समय-समय पर करते रहते हैं। अतिक्रमणों पर कार्रवाई की जाती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में