Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: देर रात मांगों पर बनी सहमति धरना खत्म, पोस्टमार्टम हुआ

आक्रोश, प्रदर्शन के साथ राजस्थान रहा बंद, एनआईए को सौंपी जांच

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: देर रात मांगों पर बनी सहमति धरना खत्म, पोस्टमार्टम हुआ

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी और पुलिस सुरक्षा नहीं देने के मामले में सर्वसमाज के लोगों ने समर्थन देकर प्रदर्शन शुरू किया।

जयपुर। राज्य के करीब दो दर्जन से अधिक शहरों में सुबह से ही लोगों ने बाजार बंद कराए और रास्ता जाम कर दिया। कई जगह पर लोगों ने तोड़फोड़ भी की और टायर जलाकर आक्रोश जताया। इधर, मेट्रो मास अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने इकट्ठा होकर नारेबाजी की। सुखदेव के परिजनों और समर्थकों की ओर से सौंपे गए मांग पत्र में से ज्यादातर मांगों पर सहमति बन गई।

देर रात परिजनों सहित सर्व समाज के लोगों ने धरना समाप्त कर दिया। पुलिस ने गोगामेडी के शव को मेट्रो मॉस हॉस्पिटल से एसएमएस पहुंचाया। जहां पहले वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में नवीन का उसके बाद सुखदेव के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।  गुरुवार को गोगामेडी का उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस प्रकरण की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय ने एसआईटी गठित कर दी है। वहीं अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा और पंजाब में दबिश दी है। पुलिस ने आरोपितों के सीसीटीवी फुटेज भी जारी किए हैं। सुखदेव की पत्नी शीला की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में मुख्यमंत्री, डीजीपी का जिक्र किया गया है। आरोप है कि कई बार सुरक्षा मांगी गई थी लेकिन सुरक्षा नहीं दी गई।  इस मामले में बीट कांस्टेबल राकेश और एसएचओ मनीष गुप्ता सहित चार को सस्पेंड किया गया है।

धरने में ये हुए शामिल
मेट्रो मास अस्पताल पर दिए जा रहे धरने में मंगलवार को यूपी से मंत्री रघुराज सिंह, पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़, राजेंद्र गुढ़ा, पोकरण विधायक प्रतापपुरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह, शिव विधायक रविंद्र भाटी, सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली, हवामहल विधायक स्वामी बाल मुकुंदाचार्य, पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा, मेघराज सिंह, अजीत मामडोली, महिपाल मकराना और मंजीत पाल सिंह पहुंचे। इसके अलावा विधायक गोपाल शर्मा, बगरू विधायक कैलाश वर्मा व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, सहित कई लोग एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे और घायलों के बारे जानकारी ली। 

गोगामेडी की पत्नी ने किया था आह्वान
इससे पहले मेट्रो मास अस्पताल के बाहर बैठे समाज के लोगों के सामने सुखदेव की पत्नी शीला शेखावत ने कहा कि मांगों पर सहमति अलग बात है, लेकिन हम सभी को तब तक यहां धरने से नहीं हटना है जब तक आरोपितों को गिरफ्तार कर हमारे सामने नहीं लाएंगे। ये मेरी झोली खाली है, आपको भरनी है। मुझसे वादा करना होगा जब तक गिरफ्तार नहीं हों तब तक हटना नहीं है। ये आंदोलन उग्र भी हो सकता है। हमारी मांगे पूरी होने पर ही धरना खत्म होगा। यदि पहले सुरक्षा दे देते तो आज ये नहीं होता। 

Read More एसपी कम्यूनिटी पुलिसिंग के दौरे में 50 प्रतिशत थानों के स्वागत कक्ष में मिली कमियां

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज के बेड़े में 1300 नई बसें होंगी शामिल : बैरवा रोडवेज के बेड़े में 1300 नई बसें होंगी शामिल : बैरवा
वाहन डीलरों के लिए वाहनों के विक्रय की प्रक्रिया को सरल किया गया है। विगत दिनों में सर्विस डिलिवरी सिस्टम...
फर्जी एनओसी से ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश
इजरायल की निपटान गतिविधि पर संयुक्त राष्ट्र न्यायालय के फैसले का स्वागत
आर-कैट के लिए तकनीकों के 20 नए पाठ्यक्रमों को मंजूरी
रामगढ़ बांध क्षेत्र में जारी एनओसी की होगी जांच
उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने से 3 श्रद्धालुओं की  मौत
मालवीयनगर: अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा