Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: देर रात मांगों पर बनी सहमति धरना खत्म, पोस्टमार्टम हुआ

आक्रोश, प्रदर्शन के साथ राजस्थान रहा बंद, एनआईए को सौंपी जांच

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: देर रात मांगों पर बनी सहमति धरना खत्म, पोस्टमार्टम हुआ

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी और पुलिस सुरक्षा नहीं देने के मामले में सर्वसमाज के लोगों ने समर्थन देकर प्रदर्शन शुरू किया।

जयपुर। राज्य के करीब दो दर्जन से अधिक शहरों में सुबह से ही लोगों ने बाजार बंद कराए और रास्ता जाम कर दिया। कई जगह पर लोगों ने तोड़फोड़ भी की और टायर जलाकर आक्रोश जताया। इधर, मेट्रो मास अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने इकट्ठा होकर नारेबाजी की। सुखदेव के परिजनों और समर्थकों की ओर से सौंपे गए मांग पत्र में से ज्यादातर मांगों पर सहमति बन गई।

देर रात परिजनों सहित सर्व समाज के लोगों ने धरना समाप्त कर दिया। पुलिस ने गोगामेडी के शव को मेट्रो मॉस हॉस्पिटल से एसएमएस पहुंचाया। जहां पहले वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में नवीन का उसके बाद सुखदेव के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।  गुरुवार को गोगामेडी का उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस प्रकरण की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय ने एसआईटी गठित कर दी है। वहीं अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है। पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा और पंजाब में दबिश दी है। पुलिस ने आरोपितों के सीसीटीवी फुटेज भी जारी किए हैं। सुखदेव की पत्नी शीला की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में मुख्यमंत्री, डीजीपी का जिक्र किया गया है। आरोप है कि कई बार सुरक्षा मांगी गई थी लेकिन सुरक्षा नहीं दी गई।  इस मामले में बीट कांस्टेबल राकेश और एसएचओ मनीष गुप्ता सहित चार को सस्पेंड किया गया है।

धरने में ये हुए शामिल
मेट्रो मास अस्पताल पर दिए जा रहे धरने में मंगलवार को यूपी से मंत्री रघुराज सिंह, पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़, राजेंद्र गुढ़ा, पोकरण विधायक प्रतापपुरी, सिवाना विधायक हमीर सिंह, शिव विधायक रविंद्र भाटी, सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली, हवामहल विधायक स्वामी बाल मुकुंदाचार्य, पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा, मेघराज सिंह, अजीत मामडोली, महिपाल मकराना और मंजीत पाल सिंह पहुंचे। इसके अलावा विधायक गोपाल शर्मा, बगरू विधायक कैलाश वर्मा व भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, सहित कई लोग एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे और घायलों के बारे जानकारी ली। 

गोगामेडी की पत्नी ने किया था आह्वान
इससे पहले मेट्रो मास अस्पताल के बाहर बैठे समाज के लोगों के सामने सुखदेव की पत्नी शीला शेखावत ने कहा कि मांगों पर सहमति अलग बात है, लेकिन हम सभी को तब तक यहां धरने से नहीं हटना है जब तक आरोपितों को गिरफ्तार कर हमारे सामने नहीं लाएंगे। ये मेरी झोली खाली है, आपको भरनी है। मुझसे वादा करना होगा जब तक गिरफ्तार नहीं हों तब तक हटना नहीं है। ये आंदोलन उग्र भी हो सकता है। हमारी मांगे पूरी होने पर ही धरना खत्म होगा। यदि पहले सुरक्षा दे देते तो आज ये नहीं होता। 

Read More रोडवेज कर्मचारियों ने फूंका यूनुस खान का पुतला

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में