कानपुर में भीषण सड़क हादसा: मिनी बस और टेम्पो की टक्कर में 17 लोगों की मौत, कई घायल

कानपुर में भीषण सड़क हादसा: मिनी बस और टेम्पो की टक्कर में 17 लोगों की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के सचेंडी इलाके में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक मिनी बस और टेम्पो में भिड़ंत होने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। हादसे में घायल लोगों का हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के सचेंडी इलाके में मंगलवार रात एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक मिनी बस और टेम्पो में भिड़ंत होने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। हादसे में घायल लोगों का हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में मृत सभी 17 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है। मरने वालों में एक परिवार के तीन सगे भाई और दूसरे परिवार के दो सगे भाई शामिल है। विक्रम टेम्पो में सवार ज्यादातर लोग एक बिस्कुट फैक्ट्री के कर्मचारी थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस का चालक शराब के नशे में था, जिसको सवारियों ने रफ्तार पर नियंत्रण रखने की नसीहत दी थी लेकिन उसने बस की रफ्तार और बढ़ा दी जबकि विक्रम टेम्पो का चालक शॉर्टकट के चक्कर में गलत दिशा से वाहन ला रहा था। टेम्पो में करीब 21 यात्री सवार थे, जिनमे से 17 की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में हुए भीषण दुर्घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन को घटना में राहत कार्य करने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की बात कही है। उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने मरने वालों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

मृतकों में ये शामिल
मृतकों में गोलू परिहार (22), धनीराम (55), बलबीर सिंह यादव (50), सुरेन्द्र यादव (45), अनु सिंह (18), ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार (50), धर्मराज सिंह (22), गौरव (18), राम मिलन (22), रजनीश (20), नन्हू पासवान (22), करन सिंह (35), राम मिलन (24) लवलेश (20), शिवचरन (20), उदय नारायण (55) और सुभाष (20) शामिल है। इनमें से 13 मृतक संचेडी थाना क्षेत्र के लालेपुर गांव के निवासी है, वहीं चार इसी क्षेत्र के ईश्वरीगंज गांव के रहने वाले थे।

ऐसे हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार स्लीपर बस कानपुर से गुजरात के सूरत जा रही थी। कानपुर से 15 किलोमीटर दूर सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में सामने से आ रहे टेम्पो की बस से टक्कर हो गई। टक्कर के बाद सवारियों में चीख पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। देर रात तक चले राहत और बचाव कार्य के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहनो को सड़क के किनारे किया गया, जिसके बाद यातायात बहाल हो गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
चाहे ग्रामीण क्षेत्र के गरीब काश्तकार हों, या शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता, किसी भी व्यक्ति को बिजली विभाग द्वारा...
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा
जब वोट गलत हाथों में जाता था तो लोग मुजफ्फरनगर आने से डरते थे: CM योगी
दोपहिया से चार गुना चौपहिया के बन रहे प्रदूषण सर्टिफिकेट