भाजपा के पूर्व विधायक राजावत को मिली हाई कोर्ट से जमानत

उप वन संरक्षक को थप्पड़ मारने के मामले में 12 दिन से जेल में है बंद

 भाजपा के पूर्व विधायक राजावत को मिली हाई कोर्ट से जमानत

लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधा यक भवानी सिंह राजावत की जमानत अर्जी सोमवार को राजस्थान हाईकोर्ट से मंजूर हो गई है । लेकिन अभी तक जमानत के आदेश कोटा नहीं पहुंचे हैं ।

कोटा । लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधा यक भवानी सिंह राजावत की जमानत अर्जी सोमवार को राजस्थान हाईकोर्ट से मंजूर हो गई है । लेकिन अभी तक जमानत के आदेश कोटा नहीं पहुंचे हैं । इस कारण जमानत के आदेश आने के बाद मंगलवार को ही वे जेल से रिहा हो सकेंगे ।

पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत के खिलाफ  उप वन संरक्षक रवि मीणा ने 31 मार्च को नयापुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी । जिसमें बताया था कि राजावत अपने 15 से 20 समर्थकों के साथ उनके कार्यालय में आए और बातचीत के दौरान उन्होंने उनके गाल पर थप्पड़ मारा और उनके साथ अभद्रता की।  इस मामले में पुलिस ने राजावत और महावीर सुमन के खिलाफ  नामजद व 15 से 20 अन्य लोगों के खिलाफ एससी-एसटी की धारा 3 और राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया था। उन्हें 1 अप्रैल को अदालत में पेश किया गया। जहां से 12 अप्रैल तक उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था । राजावत की ओर से उनके अधिवक्ता ने हाई कोर्ट में जमानत अर्जी पेश की थी। जिस पर सोमवार को सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने जमानत मंजूर कर ली । राजावत के अधिवक्ता रवि राज सिंह शक्तावत ने बताया कि हाई कोर्ट से जमानत मंजूर हो गई है । लेकिन अभी तक आदेश कोटा जेल में नहीं पहुंचे हैं । मंगलवार तक आदेश आने के बाद ही उन्हें जेल से रिहा किया जाएगा । हालांकि राजावत की तबीयत खराब होने से उन्हें न्यायिक हिरासत में ही एमबीएस अस्पताल के कॉटेज वार्ड में रखा गया था।
 
गौरतलब है कि डाढ़ देवी माताजी मंदिर रोड पर नगर विकास न्यास की ओर से पैच वर्क का कार्य किया जा रहा था। जिसे वन विभाग के उप वन संरक्षक रवि मीणा ने काम को रुकवा दिया था । स्थानीय लोगों की शिकायत पर पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत मौके पर पहुंचे थे और काम शुरू कराने की बात कही थी। इसके बाद वे समर्थकों के साथ सिविल लाइंस नयापुरा स्थित उप वन संरक्षक रवि मीणा के कार्यालय पहुंचे और वहां उनसे काम रुकवाने का विरोध जताते हुए उसे शुरू करवाने को कहा। इस दौरान उनके व रवि मीणा के बीच कुछ कहासुनी हुई । इसके बाद उन्होंने रवि मीणा के गाल पर हल्का सा हाथ अड़ाया था। जिस पर रवि मीणा ने उनके खिलाफ  नयापुरा थाने में मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत रत्न लता मंगेशकर की जीवनी प्रकाशित करेगा पेंगुइन भारत रत्न लता मंगेशकर की जीवनी प्रकाशित करेगा पेंगुइन
स्वर कोकिला लता जी की जीवनी मूल रूप से हिंदी में लेखक-कवि यतींद्र मिश्रा ने लिखा है। इसे लेखक, अनुवादक...
धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़, 1 गिरफ्तार
फिल्म 'कोड नेम तिरंगा' का ट्रेलर रिलीज, हार्डी संधू और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में
आरएसएस पीएफआई से भी बदतर संगठन : लालू 
अभ्यर्थियों ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के बाहर किया प्रदर्शन
माइनर मिनरल के 609 हैक्टेयर के 95 प्लॉट नीलामी के लिए तैयारः डॉ. अग्रवाल
गहलोत दिल्ली जायेंगे और कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करेंगे: खाचरियावास