निजी अस्पतालों के बाहर लगाए जाएं चिरंजीवी योजना के बोर्ड, मरीजों के लिए अलग से काउंटर: यादव

निजी अस्पतालों के बाहर लगाए जाएं चिरंजीवी योजना के बोर्ड, मरीजों के लिए अलग से काउंटर: यादव

जयपुर शहर कांग्रेस के निवर्तमान महामंत्री और प्रवक्ता विमल यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मांग की है कि चिरंजीवी योजना का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए निजी अस्पतालों के बाहर भी चिरंजीवी योजना के बोर्ड लगाए जाएं।

जयपुर। जयपुर शहर कांग्रेस के निवर्तमान महामंत्री और प्रवक्ता विमल यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मांग की है कि चिरंजीवी योजना का अधिक से अधिक लाभ देने के लिए निजी अस्पतालों के बाहर भी चिरंजीवी योजना के बोर्ड लगाए जाएं। यादव ने कहा कि जैसा कि लगातार समाचार पत्रों में खबर आ रही हैं कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को कुछ निजी अस्पताल लागू नहीं कर रहे हैं, जिससे मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ता है, सरकार को शिकायत करनी पड़ती है।

उन्होंने कहा कि इसके समाधान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से निवेदन है कि जिन अस्पतालों को इस योजना में पंजीकृत किया गया है, उनके बाहर आम आदमी की सुविधा के लिए बड़े बोर्ड लगाए जाएं। जिन पर योजना का विस्तार से विवरण हो, ताकि कोई मरीज अस्पताल पहुंचे तो उसे पता लग जाए कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ इस चिकित्सालय में मिल रहा है और उसे किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इस प्रकार से आम जनता इस योजना का पूरा लाभ उठा पाएगी और सरकार को आने वाली शिकायतों से भी राहत मिलेगी। साथ ही अस्पतालों को निर्देश भी दिया जाए कि इस योजना में आने वाले मरीजों के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की जाए।

Post Comment

Comment List

Latest News