अवैध निर्माणों की उपायुक्तों को देनी होगी रिपोर्ट : सुराणा 

अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

अवैध निर्माणों की उपायुक्तों को देनी होगी रिपोर्ट : सुराणा 

जोन उपायुक्तों की ओर से जारी प्रतिदिन रिपोर्ट के साथ ही प्रत्येक बुधवार को कार्रवाई की रिपोर्ट जिसमें अवैध निर्माण को हटाने या फिर सीज करने संबंधी जानकारी आयुक्त कार्यालय को भेजनी होगी।

जयपुर। नगर निगम जयपुर हेरिटेज आयुक्त अभिषेक सुराणा ने बताया कि क्षेत्र और चारदीवारी में अवैध निर्माणों को लेकर सभी जोन उपायुक्तों को प्रतिदिन रिपोर्ट ली जाएगी। इस रिपोर्ट में जोन उपायुक्तों को जानकारी देनी होगी कि उनके क्षेत्र में कोई अवैध निर्माण तो नहीं हो रहा है और हो रहा है तो जोन स्तर पर इस पर क्या कार्रवाई की गई। हेरिटेज मुख्यालय में जोन उपायुक्तों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त सुराणा ने कहा कि जोन उपायुक्त अपने अपने क्षेत्रों में अवैध निर्माण को चिन्हित कर कार्रवाई करें। जोन से रिपोर्ट आने के बाद भी नियंत्रण कक्ष पर कोई शिकायत मिलेगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जोन उपायुक्तों की ओर से जारी प्रतिदिन रिपोर्ट के साथ ही प्रत्येक बुधवार को कार्रवाई की रिपोर्ट जिसमें अवैध निर्माण को हटाने या फिर सीज करने संबंधी जानकारी आयुक्त कार्यालय को भेजनी होगी।

आयुक्त ने जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि चार दीवारी में पुराने मकानों जो वर्तमान में बारिश के चलते जर्जर हो गए है और कभी भी हादसा हो सकता है ऐसे में भवन स्वामियों को नोटिस जारी कर उसकी मरम्मत करवाई जाए। जो भवन स्वामी नोटिस के बाद भी जर्जर भवन की मरम्मत नहीं करता है उसमें कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उसे गिराने की कार्रवाई की जाए। 

सफाई व क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के निर्देश

आयुक्त ने शहर को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए सफाई की देखरेख की जाए और डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए घरों तक हूपरों के पहुंचने की मॉनिटरिंग के साथ ही कचरागाहों को हटाने के निर्देश दिए। 

Read More अस्पताल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने की तैयारी, विरोध में उतरे खिलाड़ी

 

Read More प्रभारी रंधावा कल पहुंचेंगे जयपुर, 2 दिन लेंगे संगठन बैठकें

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News