धनतेरस के दिन राजस्थान में रीट परीक्षा परिणाम जारी

धनतेरस के दिन राजस्थान में रीट परीक्षा परिणाम जारी

CM गहलोत ने दी सफल अभ्यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं

अजमेर।  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की  बहुचर्चित अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) - 2021 के परीक्षा परिणाम मंगलवार को धनतेरस के शुभ दिन जारी कर दिए गए। अजमेर स्थित गोखले मार्ग रीट कार्यालय मुख्यालय पर बोर्ड के  अध्यक्ष एवं रीट परीक्षा के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने मीडिया के समक्ष परिणामों की घोषणा की। रीट परीक्षा लेवल - 1 व लेवल - 2  के अलग अलग वर्गों से परिणाम घोषित किए गए। लेवल -1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी ने और गोविंद सोनी उदयपुर ने सर्वश्रेष्ठ अंक हासिल किए। उन्होंने 150 में से 148 अंक अर्जित किए। लेवल - 2 कीरत सिंह, सुरभि पारीक, निम्बाराम ने भी सबसे ज्यादा अंक हासिल करते हुए 150 में से 146 अंक हासिल किए।
 

डॉ. जारोलीबोर्ड ने बताया कि सामान्य वर्ग में  60 से अधिक अंक हासिल करने वाले 47079 अभ्यर्थी रहे जो लेवल 2 से संबद्ध है। उन्होंने सफल अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि अब अकेडेमिक इंडेक्स के बाद मेरिट जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह शिक्षा जगत के लिए प्रसन्नता का विषय है कि बोर्ड ने इतनी बड़ी परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित कर अल्प समय में ही परिणाम जारी कर दिया। उन्होंने असफल अभ्यर्थियों को भी हौसला बनाए रखने तथा अगले प्रयास के लिए प्रेरणा दी। इस मौके पर बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा भी मौजूद थे।


वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 के सफल हुए अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस परीक्षा में जो सफल नहीं हो सके हैं वो निराश ना हों। आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी करें। सिर्फ एक परीक्षा जीवन का रास्ता तय नहीं कर सकती है इसलिए मेहनत करते रहें। इसी तरह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी रीट परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Read More 72 हजार किसान संदेह के घेरे में

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी रीट परीक्षा गत 26 सितंबर को आयोजित की गई थी और आज उसका परिणाम जारी कर दिया गया। परीक्षा में नकल गिरोह आदि के पकड़े जाने से यह काफी चर्चा में भी रही।

 

 

 

Read More अन्तरमहाविद्यालय हैंडबाल महिला प्रतियोगिता उद्धघाटन 

 

Post Comment

Comment List

Latest News