होटल क्लार्क्स आमेर में चोरी : मुंबई में पकड़ा गया चोर जयेश, पुलिस आरोपी को लेकर पहुंची जयपुर

होटल क्लार्क्स आमेर में चोरी : मुंबई में पकड़ा गया चोर जयेश,  पुलिस आरोपी को लेकर पहुंची जयपुर

होटल क्लार्क्स आमेर में दो करोड़ रुपए की ज्वैलरी चोरी का मामला

 जयपुर। जवाहर सर्किल थाना इलाके में स्थित होटल क्लार्क्स आमेर में दो करोड़ रुपए कीमत की ज्वैलरी चोरी के मामले में जयपुर पुलिस ने मुंबई में चोर जयेश रावजी सेजपाल को पकड़ लिया है। पुलिस टीमें आरोपी के साथ जयपुर पहुंच गई हैं। उधर, पीड़ित राहुल बांठिया का कहना है कि चोरी होटल के अधिकारियों और कर्मचारियों के षड़यंत्र से हुई है। होटल की सिक्योरिटी टीम ने एक बार भी चोर की जांच नहीं की और उसे मास्टर चाबी समेत लॉकर का डिजिटल लॉक खोलकर दे दिया। जब होटल प्रशासन से इस बारे में जानकारी मांगी तो प्रशासन ने कहा कि ऐसी अनहोनी होनी है, जो हो गई। हमारी गलती है, जो हमने उस व्यक्ति का चैक नहीं किया।

पीड़ित बोला, होटल के अधिकारियों और कर्मचारियों के षड़यंत्र से हुई चोरी
डेस्टिनेशन मैरिज करने के लिए मुम्बई से जयपुर आया था डायमंड व्यापारी

यह था मामला

पीड़ित पनवेल मुंबई निवासी राहुल बांठिया ने रिपोर्ट दी है कि वह अपनी पत्नी के साथ गत 25 नवंबर को अपने रिश्तेदार राजीव बोथरा निवासी नयापारा छत्तीसगढ़ की बेटी के विवाह में शामिल होने जयपुर आया था। हमारे ठहरने की व्यवस्था होटल क्लार्क्स आमेर के रूम नम्बर-734 में की गई थी। मेरी पत्नी के गहने और नकदी रूम में रखे डिजिटल लॉकर में रखे थे। शाम को करीब साढ़े सात बजे हम समारोह स्थल ज्ञान जी एडवाईटा सिरसी रोड में संगीत कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। जब वहां से रात करीब साढ़े 11 बजे होटल पहुंचे तो रूम नहीं खुला। इस पर हम वापस होटल के रिसेप्शन पर गए और वहां पर मौजूद कर्मचारी को अपने रूम का गेट नहीं खुलने के बारे में बताया तो उन्होंने रूम की कार्ड-की को एक्टिव कर दिया। इसके बाद हम रूम में चले गए। रात करीब साढ़े बारह बजे मेरी पत्नी ने डिजिटल लॉकर को कोड डालकर उसे खोलने की कोशिश की तो लॉकर नहीं खुला। इस पर होटल के रिसेप्शन पर फोन किया तो एक कर्मचारी वहां आया और डिजिटल लॉकर का कोड रीसेट करके चला गया। उसके बाद जब उसमें रखा सामान संभाला तो वह गायब मिला।

यह सामान हुआ चोरी

चोर लॉकर से एक फ्लॉवर डायमण्ड नैकलेस, एक एमरल्ड डायमण्ड नेकलेस मय डायमण्ड ईयरिंग्स, एक मोती मालविका मय डायमण्ड पेंडेंट, दो वाइट डायमंड चूड़ियां, एक गोल्ड डायमण्ड चूड़ी, एक गोल्ड नेकलेस, दो गोल्ड चूड़ी और 95 हजार रुपए की नकदी ले गया। ज्वैलरी की कीमत करीब दो करोड़ रुपए है।

होटल क्लार्क्स आमेर में हुई चोरी के मामले में पुलिस जांच कर रही है। इस घटना में होटल का कोई कर्मचारी शामिल नहीं है। होटल प्रशासन पुलिस का पूरी तरह से सहयोग कर रहा है। होटल की ओर से पुलिस को सौंपे गए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में अपराधी को देखा जा सकता है।  -एसआर शर्मा, वरिष्ठ मुख्य सुरक्षा अधिकारी होटल क्लार्क्स आमेर

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर घाटी ठंड से कांपी कश्मीर घाटी ठंड से कांपी
अधिकतम तापमान सामान्य से 0.2 डिग्री अधिक था, जो आज 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्रीनगर में धूप खिली,...
भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में निकाली 12वीं प्रतीकात्मक पदयात्रा
भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस
झुंझुनूं में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी : बृजेंद्र ओला
भारतीय संविधान विश्वभर के लोकतंत्रों की सर्वश्रेष्ठ व्याख्या: राज्यपाल मिश्र
खाद की कमीः क्षेत्र में खाद भी राशन की तरह बांटना पड़ा
वसुंधरा राजे हमारी नेता थी, हैं और हमारी नेता रहेगी : कालीचरण सर्राफ