करो या मरो मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेगा भारत

पांड्या की टीम लखनऊ को जीत का तोहफा देकर सीरीज को जीवित रखना चाहेगी

करो या मरो मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेगा भारत

टी-20 मैच के लिहाज से इकाना का मैदान भारत के लिये अब तक भाग्यशाली रहा है। भारतीय टीम ने यहां दो टी-20 मुकाबले खेले हैं जहां उसे वेस्टइंडीज और श्रीलंका पर जीत मिली है।

लखनऊ ((एजेंसी))। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला हारने के बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारत की युवा क्रिकेट टीम रविवार को इकाना के मैदान पर शृंखला में वापसी के इरादे से उतरेगी। 

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच हारने के बाद वैसे भी भारतीय टीम के लिये कल होने वाला मुकाबला करो या मरो वाला होगा। मैच को अपने पक्ष में करने के लिये युवा खिलाड़यिों से लबरेज भारतीय टीम को जोश के साथ पिछली गलतियों को दोहराने से बचना होगा, वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या भी प्रयोगों के अत्यधिक इस्तेमाल से परहेज करेंगे। रांची के मुकाबले में सात गेंदबाजों का इस्तेमाल करने के बावजूद उम्मीद से अधिक रन खर्च किये गये, वहीं बल्लेबाजी में टॉप आर्डर की विफलता ने टीम को और मुश्किल में डाल दिया। नतीजन भारत को घरेलू मैदान में हार के लिये विवश होना पड़ा।

टी-20 विश्वकप में शानदार यॉर्कर की बदौलत बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने वाले अर्शदीप का प्रदर्शन अपनी सरजमीं पर अब तक अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है। कल के मैच में मौका मिलने पर उन्हें वाइड गेंदों पर अंकुश लगाना होगा वहीं तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक और शिवम मावी को लाइन-लेंथ को काबू में रखते हुए कीवी बल्लेबाजों के लिये मुश्किलें पैदा करनी होंगी। रांची में स्पिनरों के लिये मददगार रही पिच पर वाङ्क्षशगटन सुंदर और कुलदीप यादव का प्रदर्शन उम्दा रहा था। सुंदर ने न्यूजीलैंड के दो अहम विकेट हासिल करने के बाद शानदार अर्धशतक जमाया था मगर वह टीम की हार को टालने में विफल रहे थे। 

अगले टी-20 विश्वकप की तैयारी के मद्देनजर भारतीय टीम में प्रयोगों का सिलसिला बरकरार है। अनुभवी कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में जोशीले खिलाड़ियों ने खुद को साबित भी किया है मगर रांची में मिली हार के कारणों में शीर्ष क्रम का धराशायी होना एक बड़ी वजह बन कर उभरा है। अब शृंखला के निर्णायक मैच में देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान पांड्या और कोच द्रविड़ शीर्ष क्रम में बदलाव करते हैं या फिर अंतिम एकादश के भरोसे दांव लगायेंगे। फार्म में चल रहे पृथ्वी शा के भविष्य का फैसला भी कल के मैच में हो सकता है।

Read More Marudhar Cup-2024 :  जतिन के शतक से जीती कोडाई

टी-20 मैच के लिहाज से इकाना का मैदान भारत के लिये अब तक भाग्यशाली रहा है। भारतीय टीम ने यहां दो टी-20 मुकाबले खेले हैं जहां उसे वेस्टइंडीज और श्रीलंका पर जीत मिली है। पिछले दिनो यहां हुई बारिश के बाद शनिवार को निकली चटक धूप मैदान पर पसरी नमी को सोखने का काम करेगी। करीब 40 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इकाना के खूबसूरत मैदान पर होने वाले मैच के लगभग सभी टिकट बिक चुके हैं। नवाब नगरी क्रिकेट के खुमार में डूबी हुई है। पांड्या की टीम लखनऊ को जीत का तोहफा देकर सीरीज को जीवित रखना चाहेगी।

Read More धोनी से संन्यास की खबरों पर बोले कोच माइकल हसी - अभी कुछ साल और आईपीएल खेल सकते हैं धोनी

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग