वनडे सीरीज में भी स्मिथ करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

मां मारिया के निधन के बाद कमिंस एकदिवसीय सीरीज के लिए भी भारत नहीं लौटेंगे

वनडे सीरीज में भी स्मिथ करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

मां की तबियत खराब होने के कारण कमिंस 19 फरवरी को दूसरे टेस्ट के समापन के बाद भारत दौरे से स्वदेश लौट गये थे। उनकी गैरमौजूदगी में स्मिथ ने तीसरे और चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के भारत न आ सकने के कारण स्टीव स्मिथ 17 मार्च से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला में कंगारू टीम की कमान संभालेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

मां की तबियत खराब होने के कारण कमिंस 19 फरवरी को दूसरे टेस्ट के समापन के बाद भारत दौरे से स्वदेश लौट गये थे। उनकी गैरमौजूदगी में स्मिथ ने तीसरे और चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की। कोच एंड्र्यू मैकडॉनल्ड ने बताया कि पिछले हफ्ते मां मारिया के निधन के बाद कमिंस एकदिवसीय सीरीज के लिए भी भारत नहीं लौटेंगे। 

मैकडॉनल्ड ने कहा, पैट वापस नहीं आएंगे। वह अभी भी घर पर सबका ध्यान रख रहे हैं। हमारी संवेदनाएं पैट और उसके परिवार के साथ हैं। 

मुंबई में शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। नेथन एलिस को पहले ही चोटग्रस्त झे रिचर्डसन के स्थान पर 15-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया जा चुका है। 

Read More Women's Asia Cup: भारत ने यूएई को 78 रनों से हराया

गौरतलब है कि इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में खेली गयी एकदिवसीय शृंखला के एक मैच में जॉश हेजलवुड ने भी टीम की अगुवाई की थी, हालांकि उनके चोटग्रस्त होने के कारण वह भारत में नहीं खेल सकेंगे। स्मिथ इससे पहले 51 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुके हैं। 

Read More Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में

अनुपस्थित तेज गेंदबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अक्टूबर-नवंबर के दौरान भारत में होने वाले विश्व कप के लिये योजनाओं को पुख्ता करते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय टीम का चयन किया है। 

Read More गंभीर के लिए अपने खिलाड़ियों को समझना मुख्य चुनौती: रवि शास्त्री

मैक्सवेल अपने पैर के फ्रैक्चर से उभरकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। दिल्ली टेस्ट के दौरान चोटग्रस्त हुए डेविड वॉर्नर भी फिट होकर एकदिवसीय टीम में शामिल हो गये हैं। मिचेल मार्श टखने की सर्जरी के बाद फिट होकर पिच पर लौटने के लिये तैयार हैं।

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में