वनडे सीरीज में भी स्मिथ करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

मां मारिया के निधन के बाद कमिंस एकदिवसीय सीरीज के लिए भी भारत नहीं लौटेंगे

वनडे सीरीज में भी स्मिथ करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

मां की तबियत खराब होने के कारण कमिंस 19 फरवरी को दूसरे टेस्ट के समापन के बाद भारत दौरे से स्वदेश लौट गये थे। उनकी गैरमौजूदगी में स्मिथ ने तीसरे और चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के भारत न आ सकने के कारण स्टीव स्मिथ 17 मार्च से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला में कंगारू टीम की कमान संभालेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

मां की तबियत खराब होने के कारण कमिंस 19 फरवरी को दूसरे टेस्ट के समापन के बाद भारत दौरे से स्वदेश लौट गये थे। उनकी गैरमौजूदगी में स्मिथ ने तीसरे और चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की। कोच एंड्र्यू मैकडॉनल्ड ने बताया कि पिछले हफ्ते मां मारिया के निधन के बाद कमिंस एकदिवसीय सीरीज के लिए भी भारत नहीं लौटेंगे। 

मैकडॉनल्ड ने कहा, पैट वापस नहीं आएंगे। वह अभी भी घर पर सबका ध्यान रख रहे हैं। हमारी संवेदनाएं पैट और उसके परिवार के साथ हैं। 

मुंबई में शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। नेथन एलिस को पहले ही चोटग्रस्त झे रिचर्डसन के स्थान पर 15-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया जा चुका है। 

Read More सीन विलियम्स ने टी-20  क्रिकेट से लिया संन्यास

गौरतलब है कि इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में खेली गयी एकदिवसीय शृंखला के एक मैच में जॉश हेजलवुड ने भी टीम की अगुवाई की थी, हालांकि उनके चोटग्रस्त होने के कारण वह भारत में नहीं खेल सकेंगे। स्मिथ इससे पहले 51 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुके हैं। 

Read More Bangladesh T-20 World Squad : चोटिल तस्कीन अहमद बतौर उपकप्तान टीम में शामिल, शाकिब को भी मिली जगह

अनुपस्थित तेज गेंदबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अक्टूबर-नवंबर के दौरान भारत में होने वाले विश्व कप के लिये योजनाओं को पुख्ता करते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय टीम का चयन किया है। 

Read More डेढ़ साल बाद वापसी पर बोले ऋषभ पंत - मैं हर समय मैदान में रहना चाहता हूं

मैक्सवेल अपने पैर के फ्रैक्चर से उभरकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। दिल्ली टेस्ट के दौरान चोटग्रस्त हुए डेविड वॉर्नर भी फिट होकर एकदिवसीय टीम में शामिल हो गये हैं। मिचेल मार्श टखने की सर्जरी के बाद फिट होकर पिच पर लौटने के लिये तैयार हैं।

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग